मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उच्च शिक्षा मंत्री ने कन्या छात्रावास का किया लोकार्पण, कन्या महाविद्यालय की भी घोषणा

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने गर्ल्स कॉलेज में नवनिर्मित छात्रावास भवन और ऑडिटोरियम का लोकार्पण किया. साथ ही नए कन्या महाविद्यालय बनाए जाने की भी घोषणा की.

By

Published : Dec 30, 2019, 7:58 PM IST

Updated : Dec 30, 2019, 9:16 PM IST

Higher education minister inaugurates girls hostel
उच्च शिक्षा मंत्री ने कन्या छात्रावास का किया लोकार्पण

रीवा। मध्य प्रदेश कैबिनेट के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी सोमवार को अपने एक दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचे. जहां उन्होंने गर्ल्स कॉलेज में नवनिर्मित छात्रावास भवन और ऑडिटोरियम का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने युवा संवाद कार्यक्रम में छात्राओं से संवाद स्थापित किया. जिसमें छात्रों एवं प्राचार्य ने अपनी-अपनी समस्या सुनाते हुए कहा कि महाविद्यालय में प्रोफेसर के पदों को भरने एवं अन्य कन्या महाविद्यालय बनाए जाने की मांग की.

उच्च शिक्षा मंत्री ने कन्या छात्रावास का किया लोकार्पण

वहीं जीतू पटवारी ने कलेक्टर को जल्द से जल्द जमीन ढूंढने का आदेश दिया है. वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथ से भूमि पूजन कराने की घोषणा की है. इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल, रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा सहित प्रशासन के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे.

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि कमलनाथ की सरकार का पहला उद्देश्य बेटियों को बढ़ाना है, इसलिए हमारे प्रदेश में जो भी सुविधाएं बेटियों के लिए मुहैया कराई गई हैं वह काबिले तारीफ है. इस वर्ष प्रदेश के बेटों की अपेक्षा बेटियों का एडमिशन सबसे ज्यादा हुआ है. साथ ही जो भी सुविधा बेटियों के लिए उपलब्ध होनी चाहिए वह कराई जा रही है.

Last Updated : Dec 30, 2019, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details