मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एसएनपीसी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर जीएसटी विभाग का छापा, रिटर्न में घपले का आरोप

सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़रा के शांति विहार कॉलोनी में स्थित एक प्राइवेट लिमिटेड कंट्रक्शन कंपनी पर जीएसटी विभाग ने छापेमार कार्रवाई की. जीएसटी रिटर्न को लेकर जरूरी दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं.

By

Published : Dec 3, 2020, 9:19 PM IST

GST department raid
जीएसटी विभाग का छापा

रीवा।सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़रा के शांति विहार कॉलोनी में स्थित एक प्राइवेट लिमिटेड कंट्रक्शन कंपनी पर जीएसटी विभाग ने छापेमार कार्रवाई की. जीएसटी रिटर्न को लेकर जरूरी दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. जीएसटी विभाग की मानें तो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा जीएसटी रिटर्न में घपले बाजी की गई है. जिसकी शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है.

जीएसटी विभाग का छापा
बताया जा रहा है कि एसएन प्राइवेट लिमिटेड कंस्ट्रक्शन ग्रुप के द्वारा जीएसटी रिटर्न में घपले बाजी की गई है, जिसकी शिकायत विभाग की टीम को लगी तो उन्होंने शांति विहार कॉलोनी पर स्थित कंपनी के डायरेक्टर एसएन पाण्डेय के आवास में छापामार कार्रवाई की है. कार्रवाई में जीएसटी विभाग रीवा और सतना की 20 सदस्यीय टीम ने दबिश दी, और आवास में रखे जरूरी दस्तावेज खंगाले गए. इसके अलावा एक अन्य जगह भी जीएसटी विभाग के द्वारा कार्रवाई की जा रही है. जहां अधिकारियों का कहना है कि दस्तावेज में जिस प्रकार से गड़बड़ी पाई जाएगी, उस हिसाब से चलानी कार्रवाई की जाएगी.

रीवा में 12 से ज्यादा हो चुकी है जीएसटी की कार्रवाई

जीएसटी विभाग के द्वारा बीते लंबे समय से जीएसटी रिटर्न को लेकर किए जाने वाले घपले बाजी को दृष्टिगत रखते हुए लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. जिसमें रीवा जिले में अब तक 12 से अधिक कंस्ट्रक्शन कंपनियों के खिलाफ शिकायत मिली थी, जिसपर जीएसटी विभाग के द्वारा कार्रवाई की जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details