मध्य प्रदेश

madhya pradesh

rewa train fire: रीवा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगी में आग लगने से मचा हड़कंप, जान बचाकर भागे यात्री, वीडियो वायरल

By

Published : Feb 21, 2023, 9:36 AM IST

रीवा रेलवे स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब रानी कमलापति रेलवे स्टेशन जा रही ट्रेन की जनरल बोगी से धुआं उठने लगा. बोगी में रखी एक बोरी ने आग पकड़ ली थी. रेलवे प्रशासन और जीआरपी ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए आग पर काबू पाया. जिसके बाद यात्रियों ने चैन की सांस ली.

rewa train aag
रीवा ट्रेन आग

रीवा ट्रेन आग

रीवा। रेलवे स्टेशन पर सोमवार शाम अचानक अफरातफरी मच गई. यहां से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के लिए निकली ट्रेन की जनरल बोगी में रखी एक बोरी में अचानक आग लग गई. धुआं निकलते देख बोगी के अंदर सवार यात्री अपनी जान बचाने के लिए बाहर की तरफ भागने लगे. शोर-शराबा सुनकर रेलवे कर्मचारी और जीआरपी का अमला मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया. हादसे में किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है. पूरे घटनाक्रम का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Katni Fire News: जिला अस्पताल के लेबर रूम में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

इंजन के ठीक पीछे जनरल बोगी में लगी थी आग : सोमवार देर शाम करीब 7:40 बजे रीवा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर रानी कमलापति एक्सप्रेस ट्रेन आकर खड़ी हुई. निर्धारित समय 8:10 बजे जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी, इंजन के ठीक पीछे लगी जनरल बोगी में आग दिखी. यात्रियों ने शोर मचाया तो ट्रेन को वापस स्टेशन लाया गया. घटना की जानकारी लगते ही रेलवे कर्मचारी और जीआरपी पुलिस बोगी तक पहुंचे. कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया. गनीमत रही कि इस आगजनी या यात्रियों में भगदड़ के बीच किसी के जान-माल की हानि नहीं हुई.

Jabalpur Railway Station: 300 करोड़ की लागत से बनेगा सपनों का स्टेशन, कमलापति से भी होगा बेहतर

कारण की पड़ताल जारी :प्रत्यक्षदर्शी सचिन नामदेव ने ईटीवी भारत को बताया कि वे एक दोस्त को रेलवे स्टेशन छोड़ने गए थे. ट्रेन के प्लेटफार्म छोड़ते ही यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. ट्रेन पीछे आई. जिसके बाद यात्री बोगी से उतरने लगे. इंजन के ठीक पीछे वाली जनरल बोगी में आग लगी थी. पूरी बोगी में धुआं फैला हुआ था. घटना के बारे में जब ईटीवी भारत ने रेल विभाग के जनसंपर्क अधिकारी से बात करनी चाही तो उनका फोन नेटवर्क क्षेत्र से बाहर था. इसके चलते आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details