मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रीवाः पुलिस महानिरीक्षक कॉलेज में चलाया नशामुक्ति अभियान, कहा-नशे से दूर रहें युवा

रीवा के टीआरएस कॉलेज में पुलिस महानिरीक्षक एवं उनकी टीम द्वारा नशामुक्ति अभियान चलाया गया. इसके तहत युवाओं को नशा के दुष्परिणाम बताए गए और उन्हें प्रेरित किया गया.

By

Published : Mar 28, 2019, 5:22 PM IST

चंचल शेखर, आईजी, रीवा

रीवा। शहर के टीआरएस कॉलेज में पुलिस महानिरीक्षक एवं उनकी टीम द्वारा नशामुक्ति अभियान चलाया गया. इसके तहत युवाओं को नशा के दुष्परिणाम बताए गए और उन्हें प्रेरित किया गया. यह आयोजन युवाओं में बढ़ रही नशाखोरी और इससे बढ़ रहे अपराधों को नियंत्रण करने के लिए किया गया.


रीवा पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय में अच्छे वातावरण को बनाए रखने को लेकर और नशा करके वाहन से होने वाले अपराधों से दूरी बनाने की बात कही. साथ ही इस कार्यक्रम का उद्देश्य एक युवा वर्ग का ध्यान अपराधों की तरफ न जाकर केवल उनकी उच्च शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देना था. पुलिस महा निरीक्षक ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि कॉलेजों में पढ़ने वाला युवा वर्ग जिस तरह से अपराध की ओर बढ़ रहा है,उससे समाज के साथ-साथ संस्था का नाम भी खराब हो रहा है.

वीडियो

कॉलेजों का एक अच्छा वातावरण उन्हें एक अच्छी शिक्षा के लिए प्रेरित करता है. साथ ही रीवा आईजी ने कहा कि बच्चों की परीक्षा का समय भी नजदीक आता जा रहा है इसलिए इन बुरी आदतों से बचना चाहिए. वहीं छात्रों में किसी प्रकार का भय और संशय न इसके लिए छात्रों को निर्देश दिया कि किसी प्रकार की गलत आदतों और गलत प्रवृत्तियों के लोगों से दूरी बनाना सीखें. उन्होंने कहा कि जागरूकता से ही सभी प्रकार की कमियों को पूरा किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details