मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

संजय गांधी अस्पताल में मरीजों की गंदा पानी पीने की मजबूरी

विंध्य क्षेत्र का सबसे बड़ा संजय गांधी अस्पताल हमेशा ही सुर्खियों में रहता है. हाल ही में अस्पताल प्रबंधन का एक और कारनामा सामने आया है. जहां लापरवाही के चलते मरीज दूषित पानी पीने को मजबूर हैं.

By

Published : Sep 14, 2019, 7:04 PM IST

संजय गांधी अस्पताल में नहीं मिल रहा पीने का पानी

रीवा। संजय गांधी अस्पताल में इन दिनों मरीज पीने के पानी को लेकर परेशान हैं. बावजूद इसके प्रशासन मूकदर्शक बना बैठा है. अस्पताल परिसर में मरीजों को दूषित पानी पिलाया जा रहा है. अस्पताल प्रबंधन आए दिन लापरवाहियों के चलते सुर्खियों में रहता है. फिर चाहे वह डॉक्टरों की लापरवाही हो या सुरक्षा व्यवस्था की.

संजय गांधी अस्पताल में नहीं मिल रहा पीने का पानी

रीवा, शहडोल व छतरपुर जैसे संभागों के दूर-दराज इलाके से मरीज संजय गांधी अस्पताल में अपना इलाज कराने आते हैं, लेकिन लापरवाह प्रबंधन इलाज करने की बजाय दूषित पानी पिलाकर बीमारियों को निमंत्रण दे रहा है. बताया जा रहा है कि अस्पताल में फिल्टर प्लांट का ठेका तेजप्रताप नाम की एक निजी कंपनी को दिया गया है, जिसे पानी की टंकी की सफाई सहित अन्य सफाई व्यवस्था के लिए 40 लाख रूपए का भुगतान किया जाता है, लेकिन टंकी की सफाई केवल कागजों पर ही सीमित है. यहां का फिल्टर प्लांट सालों से बंद पड़ा है और ठेकेदार को भुगतान बराबर किया जा रहा है.

फिल्टर प्लांट के कर्मचारी का कहना है कि चार साल हो गए यहां काम करते हुए, जब से यहां काम कर रहा हूं, न तो कभी फिल्टर प्लांट चला और न ही कोई मोटर. इस मामले में जब हमारे सहयोगी ने सीएमओ अतुल सिंह से बात की तो उन्होंने भी पल्ला झाड़ते हुए कार्रवाई की बात कह दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details