मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 28, 2021, 1:37 AM IST

ETV Bharat / state

कोरोना योद्धाओं में जंग! सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के डॉक्टरों ने SAF जवान को बनाया बंधक, फिर पीटा

रीवा के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में SAF जवान के साथ मारपीट की गई. 10 डॉक्टर्स पर बंधक बनाकर मारपीट करने के आरोप लगाए गए हैं. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

doctors of super specialty hospital beat saf jawan in rewa
कोरोना योद्धाओं में जंग

रीवा।जिले के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में SAF जवान के साथ जमकर मारपीट की गई. जूनियर डॉक्टर्स पर मारपीट का आरोप लगाया गया है. बताया जा रहा है कि SAF जवान आकाश साहू अपने सीनियर अफसर के साथ इलाज कराने के लिए आया हुआ था. इस दौरान जल्दी इलाज कराने को लेकर अस्पताल में उसकी डॉक्टरों से बहस हो गई. देखते ही देखते बात इतनी बिगड़ की दोनों तरफ से हाथापाई शुरू हो गई. इस दौरान सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के जूनियर डॉक्टर्स ने मिलकर SAF जवान की बुरी तरह पिटाई कर दी.

वहीं जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम और प्रशासनिक टीम ने स्थिति को संभाला. लेकिन इस दौरान अस्पताल का माहौल देखकर वहां मौजूद हर एक शख्स दंग रह गया. वहीं पुलिस की टीम ने बाद में पीड़ित पक्ष की तरफ से मामला पंजीबद्ध करने की बात कही है.

डॉक्टरों ने SAF जवान को बनाया बंधक, फिर पीटा

10 डॉक्टर्स ने बंधक बनाकर SAF जवान को पीटा

दरअसल SAF 9वीं बटालियन का जवान आकाश साहू SISF भटलो रीवा में पदस्थ है. वह अपना और अपने सीनियर अफसर का इलाज कराने के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पहुंचा था. जहां पर इलाज में जल्दबाजी को लेकर उसकी डॉक्टरों से कहासुनी हो गई. जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि 10 डॉक्टरों ने मिलकर SAF जवान को बंधक बनाया और उसे बुरी तरह पीटा.

जवान के आरोप, प्राइवेट पार्ट पर मारी लातें

मामले में घायल SAF जवान ने बताया की उसके सीनियर अफसर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती थे, जिनका डिस्चार्ज किया जाना था. लेकिन डिस्चार्ज में देरी होने के कारण SAF जवान द्वारा डॉक्टरों से थोड़ा जल्दी डिस्चार्ज करने का निवेदन किया गया. जिसके बाद वहां मौजूद जूनियर डॉक्टरों ने जवान के साथ बदतमीजी करनी शुरू कर दी और बात मारपीट तक जा पहुची. जवान ने बताया कि करीब 10 डॉक्टरों ने कमरे के अंदर बंधक बनाकर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की. जवान का कहना है कि डॉक्टरों ने उसके मुंह पर लात भी मारी, जिस वजह उसके जबड़े में भी गंभीर चोट आई है. इसके साथ जवान के शरीर पर कई गंभीर घाव के निशान भी दिखाए. इतना ही नहीं जवान ने बताया कि वह अस्पताल में अपने प्राइवेट पार्ट का इलाज करवा रहा था. डॉक्टरों ने मारपीट के दौरान उसी जगह पर लातें भी मारी हैं.

SAF जवान को आई चोटें

जांच के बाद होगी कार्रवाई

डॉक्टरों द्वारा मारपीट किए जाने का यह कोई पहला मामला नही है. इसके पहले भी कई बार संजयगांधी अस्पताल में डॉक्टरों की गुंडागर्दी देखने को मिल चुकी है. मरीज के अटेंडरों के साथ भी कई डॉक्टरों को मारपीट करते देखा गया है. लेकिन अभी तक इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इन डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई न होने की मुख्य वजह डॉक्टरों की स्ट्राइक बताई जा रही है.

शादी में शामिल होने आए मेहमानों ने स्थानीय लोगों से की मारपीट

वहीं जवान के साथ मारपीट मामले पर मेडिकल कॉलेज के प्रभारी डीन मनोज इंदूरकर BSF जवान को ही गलत बता रहे हैं. आरोप है कि जवान ने डॉक्टरों के साथ पहले बदतमीजी की थी. जिसके बाद यह विवाद शुरू हुआ था. वहीं इस मामले पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, जवान के शरीर में कई घाव के निशान हैं. एडिशनल एसपी ने BSF जवान के साथ डॉक्टरों द्वारा मारपीट की बात भी स्वीकार की गई है. जांच के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details