मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवाः ग्रामीण विभाग की संभागीय समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए गए निर्देश

By

Published : Dec 27, 2019, 9:42 PM IST

रीवा संभाग कमिश्नर डॉक्टर अशोक कुमार भार्गव की अध्यक्षता में कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में ग्रामीण विभाग की संभागीय समीक्षा बैठक आयोजित की गई. बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए गए.

Divisional Review Meeting of Rural Department
ग्रामीण विभाग की संभागीय समीक्षा बैठक

रीवा। रीवा संभाग कमिश्नर डॉक्टर अशोक कुमार भार्गव की अध्यक्षता में कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में ग्रामीण विभाग की संभागीय समीक्षा बैठक आयोजित की गई. बैठक में संभाग के जनपद सीईओ सहित आरईएस विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे. बैठक में ग्रामीण विकास विभाग के निर्माण कार्य में प्रगति बढ़ाने के दिए निर्देश.

ग्रामीण विभाग की संभागीय समीक्षा बैठक

बैठक में कमिश्नर ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग में निर्माण कार्यों पर विभिन्न योजनाओं को बढ़ाने के दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने जनपदों को शत-प्रतिशत ओडीएफ करने, आंगनबाड़ियों का शत प्रतिशत निर्माण कार्य कराने, गौशाला निर्माण की प्रगति, स्वच्छता मिशन का बेहतर प्रचार-प्रसार करने और जरूरतमंदों को शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के भी निर्देश दिए है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाकर समाज को समृद्ध बनाने में योगदान करने की कोशिश करें.

कमिश्नर ने मनरेगा के अंतर्गत मजदूरों को रोजगार देने के निर्देश दिए हैं, जिससे बेरोजगारों को भत्ता देने की जरूरत ना पड़े. उन्होंने कहा कि रीवा जिले में मानव दिवस करने की स्थिति संतोषजनक नहीं है, उन्हें पूरे संभाग में सबसे कम 48 प्रतिशत प्रगति हुआ है, जिसके चलते रामनगर जनपद के सीईओ को शो कॉज नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details