मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अनियमितता की शिकायत पर पहुंची जिला पंचायत की जांच टीम, मिली गड़बड़ी

By

Published : Jun 11, 2020, 11:02 PM IST

रीवा जिले के कैथा गांव से मिल रही अनियमितताओं की शिकायत के बाद गुरूवार को जिला पंचायत की टीम ने गांव का निरीक्षण किया. जहां अनियमितताएं पाए जाने पर जांच टीम ने जिला पंचायत कार्यालय को रिपोर्ट भेज दी है.

The investigation team of the District Panchayat reached the complaint of irregularity
अनियमितता की शिकायत पर पहुंची जिला पंचायत की जांच टीम

रीवा।जिले के गंगेव जनपद पंचायत क्षेत्र के कैथा गांव में सरपंच सचिव की आए दिन शिकायतें मिल रही थी. अनियमितताओं की शिकायत के बाद गुरूवार को जिला पंचायत की टीम ने गांव का निरीक्षण किया. जहां सरपंच और सचिव द्वारा किए गए कार्यों के निरीक्षण में गड़बड़ी पाई गई. जिसके चलते जांच का प्रतिवेदन जिला पंचायत कार्यालय को सौंपा गया है.

अनियमितता की शिकायत पर पहुंची जिला पंचायत की जांच टीम

रीवा जिला पंचायत कार्यालय में बीते कई दिनों से शिकायतकर्ता शिवानंद द्विवेदी कैथा गांव में सरपंच और सचिव की मनमानी से किए गए कार्यों को लेकर शिकायत कर रहे थे. जिसके बाद जिला पंचायत कार्यालय ने गुरूवार को एक टीम का गठन कर मौके का मुआयना करने के लिए भेजा.

जांच टीम ने कैथा गांव का निरीक्षण करते हुए सरपंच और सचिव के द्वारा प्रस्तुत किए गए तमाम कार्यों का मूल्यांकन किया. इसके अलावा जांच टीम ने जरूरी दस्तावेज खंगाले, जिसमें कई अनियमितताएं मिली, जिसकी रिपोर्ट जांच टीम ने जिला पंचायत कार्यालय को सौंप दी है.

जांच टीम ने गांव में भ्रमण करते हुए ग्राम पंचायत में बनाए गए पंचायत भवन का अवलोकन किया. वहीं पुलिया निर्माण, खेत तालाब योजना जैसे अन्य कई कार्यों की जांच भी की. जिसमें सरपंच सचिव दोषी पाए गए. तब जांच दल ने जिला पंचायत कार्यालय को प्रतिवेदन सौंपा. हालांकि प्रतिवेदन के बाद जिला पंचायत कार्यालय से सरपंच और सचिव के खिलाफ अभी तक किसी प्रकार की कार्रवाई का आदेश नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details