मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहर की सड़कों पर आवारा पशुओं का जमावड़ा, लोग हो रहे परेशान

रीवा में सड़कों पर हर जगह मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है, जिसके कारण लोगों का सड़कों पर चलना दूभर हो गया है. शिकायत के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

By

Published : Aug 9, 2019, 3:11 PM IST

सड़कों पर मवेशियों का जमावड़ा

रीवा। अगर आप अपने वाहनों से शहर में कहीं जा रहे हैं, तो आपको कहीं ना कहीं आवारा पशु सड़क पर खुलेआम घूमते हुए नजर आ जाएंगे. जिले में सड़कों पर चलना दूभर हो गया है. इन दिनों रोड पर भारी तादाद में आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है, ये शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं.

सड़कों पर मवेशियों का जमावड़ा

जिले के सिरमौर चौराहे और कॉलेज चौराहे में इन पशुओं का जमावड़ा सबसे अधिक दिखाई देता है. ये जानवर राह चलते लोगों को टक्कर भी मार देते हैं. कॉलेजों में पढ़ने आने वाले छात्रों को भी इनकी मार का सामना करना पड़ता है. छात्रों ने कई बार निगम में शिकायत भी की, लेकिन प्रशासन ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. इस वजह से आए दिन सड़कों पर घूम रहे पशुओं से आमजन काफी परेशान हैं.

पशुओं की देख-रेख के लिए शासन ने गौ अभयारण्य भी बनाए हैं, लेकिन नगर निगम प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है. वहीं नगर निगम आयुक्त सभाजीत यादव का कहना है कि रीवा शहर ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़ा हुआ है, यही कारण है कि पशु शहर की ओर आ जाते हैं और व्यस्ततम इलाकों में अपना बसेरा बना लेते हैं. जिले में दो बड़े गौ अभयारण्य होने के बाद भी इन आवारा पशुओं के लिए जगह की कमी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि इसके लिए योजना बनाई जा रही हैं और जल्द ही इन समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details