मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा: राम मंदिर निर्माण के लिए घर-घर जाकर मांगी जाएंगी योगदान राशि

By

Published : Jan 15, 2021, 1:50 AM IST

अयोध्या में हो रहे राम मंदिर के निर्माण को लेकर दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आयोजन के दौरान रंगोली के माध्यम से राम मंदिर की क्षवि बनाई गई.

Former Minister Rajendra Shukla
पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला

रीवा।शिल्पी प्लाजा चौक में मकर सक्रांति के अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा के द्वारा अयोध्या में हो रहे राम मंदिर के निर्माण को लेकर दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आयोजन के दौरान रंगोली के माध्यम से राम मंदिर की क्षवि बनाई गई. इस दौरान 'रामलला का ध्यान करो मंदिर का निर्माण करो' गीत के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई. जिसके बाद राम मंदिर निर्माण कराने को लेकर धन संग्रह अभियान से पूर्व 5100 दीए जलाए गए तथा कल से भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से अयोध्या में हो रहे राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान राशि एकत्रित करेंगे.

दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया

भाजपा महिला मोर्चा ने मनाया दीपोत्सव जलाए 5100 दीए

अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण को लेकर हुए काफी संघर्षों के बाद अब सुप्रीम कोर्ट के निर्णय ने मुहर लगा दी. जिसके बाद बीते अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा मंदिर निर्माण का भूमि पूजन किया गया और अब मंदिर के जल्द निर्माण को लेकर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा धन संग्रह का अभियान चलाया जा रहा है. जिसे मंदिर निर्माण को लेकर प्रत्येक देशवासी का योगदान हो रहा है. धन संग्रह के कार्यक्रम की पूर्व संध्या भाजपा महिला मोर्चा के द्वारा रीवा शहर के मुख्य बाजार शिल्पी प्लाजा में दीपोत्सव कार्यक्रम किया गया, जिसमें भाजपा महिला मोर्चा के द्वारा कार्यक्रम स्थल में 5100 दिए जलाए गए. कार्यक्रम में पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला सहित सेमरिया विधायक और सांसद मौजूद रहे.

राम मंदिर निर्माण के लिए भाजपा करेगी लोगों से धन का संग्रहण

भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित किये गए कार्यक्रम के दौरान एक सैकड़ा से अधिक भाजपा कार्यकर्ता सहित पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला व रीवा से भाजपा सांसद मौजूद रहे. कार्यक्रम की तैयारियां आज सुबह से ही कर दी गई थी. कार्यक्रम में रंगोली के माध्यम से राम मंदिर की क्षवि बनाई गई और शाम 7 बजे 5100 दिए जलाकर दीपोत्सव मनाया गया. वहीं रंगोली बनाने वाली बिटिया को पूर्व मंत्री व सांसद ने पुष्पगुच्छ देकर सम्मान किया.

पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने बताया की 15 जनवरी से लेकर 15 फरवरी तक धन निधी समर्पण कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है. जिसमें पूर्व संध्या पर पोस्टरों के माध्यम से जन जागरूकता अभियान चालया जाएगा. जिसमे संगठन के कार्यकर्ता गांवों से लेकर शहर तक लोगों के घर-घर जाकर राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान राशि एकत्रित की जाएगी.

दरअसल राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के द्वारा यह अभियान चलाया जा रहा है जिससे देश भर की जनता राम मंदिर के निर्माण में अपना योगदान दे सके और इसके लिए संगठन स्तर पर लोगों को घर-घर तक भेजा जाएगा. जहां पर जन जागरूकता के माध्यम से लोगों से राशि एकत्रित की जाएगी. आपको बता दें मंदिर निर्माण को लेकर लोगों से लिये जाने वाली योगदान की राशि राम मंदिर न्यास ट्रस्ट से भेजी गई पर्ची के माध्यम से संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा एकत्रित की जाएगी. जिसके बाद एकत्रित की गई योगदान की राशि को अयोध्या के राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details