मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 6, 2020, 8:06 PM IST

ETV Bharat / state

रीवा में 150 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, CM करेंगे लोकार्पण

रीवा जिले में 150 करोड़ रुपये की लागत से सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनकर तैयार हुआ है, जिसका लोकार्पण सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जायेगा.

CM will inaugurate Super Specialty Hospital
सीएम करेंगे सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण

रीवा। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आयेंगे, जहां 150 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुए नवनिर्मित सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण किया जायेगा. इसके बाद सीएम दिवंगत पूर्व मंत्री रमाकांत तिवारी के आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, जिसके उपरांत मुख्यमंत्री शिवराज सतना जिले के लिए रवाना होंगे.

लंबे समय के बाद सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की सौगात विंध्यवासियों को मिलने जा रही है, जिसका लोकार्पण करने के लिए 7 अक्टूबर यानी बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा आएंगे. यह भवन 3 हजार 600 स्कवायर मीटर और 6 मंजिला है. इस हॉस्पिटल के निर्माण में केंद्र सरकार ने 120 करोड़ रुपये की राशि और राज्य सरकार ने 30 करोड़ रुपये की राशि दी थी.

यह सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल 240 बिस्तरों वाला है, जिसमें अत्यधुनिक मशीने लगाई गई है. इस स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कार्डियोलॉजी, सीटीवीएस, न्यूयोनेटोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जन, नेफ्रोलॉजी और यूरोलॉजी संबंधित स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेगी.

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल विंध्य क्षेत्र के लिए एक बड़ी सौगात है, क्योंकि रीवा, सीधी, सिंगरौली, उमरिया, सतना, पन्ना जिलों से मरीज इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल पहुंचते हैं. वहीं गंभीर बीमारियों की वजह से पीड़ित रोगियों को इंदौर, भोपाल, मुंबई, दिल्ली और नागपुर में इलाज के लिए जाना पड़ता है.

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के लोकार्पण सहित मुख्यमंत्री शिवराज के रीवा आगमन को लेकर तैयारियां जोरो पर है. साथ ही कार्यक्रम में कोविड-19 के नियमों का खास तौर पर ध्यान रखा जाएगा.

सीएम शिवराज सिंह हवाई जहाज के माध्यम से बुधवार दोपहर साढ़े 11 बजे पर चोरहटा स्थित हवाई पट्टी पर उतरेगें, जिसके बाद सड़क मार्ग से सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details