मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बापू भवन में नहीं था अस्थि कलश, विवादित स्लोगन लिखने वालों को बख्शा नहीं जाएगाः IG

महात्मा गांधी के पोस्टर पर आपत्तिजनक टिप्पणी लिखने के मामले में जांच करने रीवा आईजी लक्ष्मण बाग पहुंचे. जहां उन्होंने पुजारियों से घटना की विस्तार से जानकारी ली.

By

Published : Oct 6, 2019, 7:17 PM IST

बापू भवन पहुंचे रीवा आईजी

रीवा। लक्ष्मण बाग स्थित बापू भवन में रखा बापू का अस्थि कलश चोरी होने और महात्मा गांधी के पोस्टर पर विवादित स्लोगन लिखे जाने की शिकायत की जांच करने रीवा आईजी लक्ष्मण बाग पहुंचे. जहां पुलिस ने घटना का मुयाना कर पुजारियों से घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली.

बापू भवन पहुंचे रीवा आईजी

इस मामले की पुलिस बारीकी से जांच कर रही है. पुजारियों से चर्चा के दौरान एक बात साफ तौर पर निकलकर आई है कि कलश वहां था ही नहीं और तस्वीर पर राष्ट्रद्रोही करीब साल भर पहले लिखा गया था. माना जा रहा है कि मंदिर में पेंटिंग का काम चल रहा था, उसी वक्त किसी ने लिखा होगा. आईजी ने कहा कि कलश के होने की सत्यता तो नहीं मिली, लेकिन राष्ट्रद्रोह लिखने वाले को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर फूल माला अर्पण करने कुछ कांग्रेसी लक्ष्मण बाग पहुंचे थे. उन्होंने जब महात्मा गांधी की तस्वीर को कमरे से बाहर निकाला तो देखा उस पर किसी ने पेंट से राष्ट्रद्रोही लिख दिया था. जिसके बाद कांग्रेसी भड़क गये और शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. मामला बढ़ता देख पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details