मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जनार्दन को मिल रहा जनता का साथ या बाजी मार रहे सिद्धार्थ, वोटिंग के बाद कैसी है रीवा की सियासी फिजा?

By

Published : May 21, 2019, 1:32 PM IST

लोकसभा चुनाव 2019 में रीवा सीट चर्चित रही है. वोटिंग के बाद यहां के समीकरण क्या हैं, किसे फायद मिल रहा है. मोदी फैक्टर हावी है या नहीं इन सभी सवालों का जबाव जानने के लिये पूरी खबर पढ़ें.

बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी

रीवा। लोकसभा चुनाव 2019 के लिये वोटिंग खत्म हो चुकी है. एग्जिट पोल्स भी आ चुके हैं. अब सबकी निगाहें 23 मई पर टिकी हैं, क्योंकि इसी दिन चुनाव परिणाम आएंगे. बात अगर रीवा लोकसभा सीट की करें, तो यहां इस बार 66.23 प्रतिशत मतदान हुआ है.


रीवा सीट पर जहां एक तरफ मोदी फैक्टर दिखा, तो वहीं कांग्रेस के युवा प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी ने भी यहां पूरा दम-खम लगाया है. यहां की सियासी फिजा वर्तमान सांसद और बीजेपी प्रत्याशी जनार्दन मिश्रा को मजबूत स्थिति में दिखाती है, माना जा रहा है कि उन्हें मोदी लहर का फायदा मिल सकता है.

वोटिंग के बाद कैसी है रीवा की सियासी फिजा?


बीजेपी के दिग्गज नेता अमित शाह, सुषमा स्वराज सरीखे नेताओं की सभा से जनार्दन मिश्रा के पक्ष में हवा बनती दिख रही है. राजनीतिक जानकार जयराम शुक्ला मानते हैं कि विधानसभा में बीजेपी को जिले की 8 सीटें मिली थीं. इस चुनाव में भी हुये मतदान से बीजेपी मजबूत दिख रही है. हालांकि वह मानते हैं कि कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ ने युवाओं के बीच अच्छी पकड़ बनाई है, जिसका फायदा काफी हद तक उनके वोट में देखने को मिलेगा.


जयराम शुक्ला कहते हैं कि रीवा क्षेत्र से सेना में काफी युवा जाते हैं. ऐसे में राष्ट्रवाद का मुद्दा यहां हावी रहा, जिसका सीधा फायदा बीजेपी को मिल सकता है. राजनीतिक जानकार और एग्जिट पोल भले ही कुछ भी इशारा करें, लेकिन अंतिम फैसला जनता ने तय किया है, जो 23 मई को सबके सामने होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details