मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज से आए लोग क्योटी जलप्रपात में डूबे, 5 के शव मिले, 2 की तलाश जारी

क्योटी जलप्रपात में पिकनिक मनाने प्रयागराज के 2 युवक डूब गए हैं, जिनका रेस्क्यू करने गए प्रशासन ने 5 अन्य शव भी बरामद कर लिए, हालांकि 2 युवकों की तलाश अब भी जारी है.

By

Published : Sep 14, 2020, 8:53 PM IST

6 youth immersed in Kyoti waterfall of Rewa
क्योटी जलप्रपात में डूबे 6 युवक

रीवा।जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर गढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थिति क्योटी जलप्रपात में बीते रोज 2 लोगों के डूबने की खबर आई थी. इसके बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अमले ने आज 5 बॉडी बरामद की हैं. हालांकि रविवार को डूबे दोनों युवकों की तलाश की जा रही हैं. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से 6 लोग पिकनिक मनाने आए थे और यहां पर डूब गए हैं.

दो युवकों के बहने की सूचना स्थानीय लोगों ने बीते रोज गढ़ थाना पुलिस को दी थी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक दस्ते ने जब सर्चिंग की तो पता चला कि 2 के बजाय 6 युवक नहाते वक्त जलप्रपात में डूब गए हैं. तत्परता दिखाते हुए प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया.

सर्चिंग के दौरान मौके से 15 दिन पुरानी एक डेड बॉडी भी बरामद हुई है, जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने काफी विरोध भी किया था. अभी भी स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार पुलिस प्रशासन को जानकारी भी दी लेकिन प्रशासन के द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया गया. जिसके कारण अब यह डेड बॉडी सड़ने लगी है.

जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर स्थित क्योटी जलप्रपात जिले का प्रमुख पर्यटन स्थल माना जाता है, जिसके कारण दूरदराज से लोग यहां घूमने भी आते हैं. नहाने के लिए पानी के तेज बहाव में भी उतर जाते हैं. ऐसे में बहते हुए पानी में नहाना लोगों के लिए खतरा भी बन जाता है और उनकी मौत हो जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details