मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचे MP 3 बटालियन के एनसीसी विंग ग्रुप कमांडर, किया वार्षिक निरीक्षण

रीवा में मध्यप्रदेश 3 बटालियन एनसीसी विंग के ग्रुप कमांडर एस. एस. बख्शी पहली बार रीवा पहुंचे. उन्होंने रीवा एनसीसी बटालियन कार्यालय का वार्षिक निरिक्षण किया. साथ ही अधिकारियों और एनसीसी कैडेट्स से चर्चा की.

By

Published : Oct 23, 2020, 11:06 AM IST

Wing Group Commander Reaches Rewa
विंग ग्रुप कमांडर पहुंचे रीवा

रीवा। एनसीसी के वार्षिक निरीक्षण में सागर मुख्यालय से 3 मध्यप्रदेश बटालियन एनसीसी विंग के प्रमुख ग्रुप कमांडर एस. एस. बख्शी एक दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचे. एनसीसी बटालियन कार्यालय का निरीक्षण किया. वहां मौजूद कैडेट्स ने सलामी दी. जिसके बाद ब्रिगेडियर ने एनसीसी अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर कामों की जानकारी ली.

3 मध्यप्रदेश बटालियन एनसीसी विंग के ग्रुप कमांडर एस. एस. बख्शी पहली बार रीवा पहुंचे. उन्होंने रीवा एनसीसी बटालियन कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया. साथ ही अधिकारियों और एनसीसी कैडेट्स से चर्चा की. निरीक्षण के दौरान रीवा यूनिट के कमान अधिकारी कर्नल अनुराग महरा द्वारा साल भर में एनसीसी द्वारा किए गए कामों की जानकारी दी गई. जो भी समस्याएं आ रहीं उसके बारे में बताया गया. रीवा 3 मध्यप्रदेश बटालियन एनसीसी बहुत बड़ा बटालियन है. जिसमें सीधी, सिंगरौली और सतना भी शामिल हैं. जिसमें 4,010 कैडेट्स शामिल हैं. रीवा बटालियन मध्यप्रदेश की सबसे पुरानी एनसीसी बटालियन है.

पत्रकारों से चर्चा के दौरान ग्रुप कमांडर ने कहा की ये बटालियन अपना काम बहुत अच्छे तरीके से कर रही है. यहां के कैडेट्स में काफी उत्साह है. कैम्प में हर चीजों में आगे रहते हैं जो काफी अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि जिन कॉलेजों में एनसीसी नहीं है. उन्हें आगे आना चाहिए उनके लिए भी प्रयास किया जाएगा. एनसीसी को बढ़ावा देना चाहिए सभी को इसके लिए सहयोग करना चाहिए. प्रदेश सरकार से और जिले के अधिकारियों से निवेदन है कि एनसीसी को पूरा सपोर्ट दें और इसके लिए जिस तरह का भी सहयोग हो सके वो करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details