मध्य प्रदेश

madhya pradesh

करंट लगने से श्रमिक की मौत, परिजनों ने एमपीईबी कार्यालय पर शव रखकर किया प्रदर्शन

By

Published : Feb 25, 2021, 4:37 PM IST

शहर में करंट लगने से एक श्रमिक की मौत हो गई. वहीं हादसे से नाराज परिजनों और कर्मचारियों ने शव रखकर एमपीईबी कार्यालय पर प्रदर्शन किया.

Police officers explain to family
परिजनों को समझाते पुलिस अधिकारी

रतलाम।शहर के रामबाग कॉलोनी में करंट लगने से गंभीर रूप से घायल हुए श्रमिक की देर रात इंदौर ले जाते समय मौत हो गई. जिसके बाद आज मृतक के परिजनों और ठेके पर एमपीईबी में कार्य करने वाले कर्मचारियों ने शव रखकर एमपीईबी कार्यालय का घेराव कर दिया. श्रमिक के परिजनों और सहयोगियों की मांग थी कि मृतक के साथ हुए हादसे में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाए और परिजनों को मुआवजा तत्काल दिया जाए. हंगामे की सूचना मिलने पर स्टेशन रोड थाना प्रभारी और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत कर मृतक का शव अंतिम संस्कार के लिए अमलेटा गांव के लिये रवाना किया.

परिजनों ने एमपीईबी कार्यालय पर शव रखकर किया प्रदर्शन

कल शाम करंट लगने से हो गई थी मौत

रतलाम के रामबाग कॉलोनी में मेंटेनेंस कार्य के लिए बिजली के पोल पर चढ़े श्रमिक लोकेंद्र सिंह को करंट लगने से वह खंभे से नीचे गिर गया था. जिससे उसे सर में गंभीर चोट आई थी. जिला अस्पताल में हालत बिगड़ने पर उसे इंदौर रेफर किया गया था, जहां रास्ते में उसकी मौत हो गई. लोकेंद्र सिंह मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में ठेके पर कार्य कर रही फर्म का कर्मचारी था. जिसके बाद परिजनों ने आज उसका शव एमपीईबी कार्यालय पर रखकर प्रदर्शन किया है.

यह थी मांगें

मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में आउट सोर्स ठेकेदार के अंतर्गत कार्य करने वाले लोकेंद्र सिंह भाटी को कल बिजली मेंटेनेंस का काम करने के दौरान रामबाग कॉलोनी में करंट लगा था. लेकिन मेंटेनेंस के लिए परमिट लिए जाने के बावजूद लाइन में करंट प्रभावित हो रहा था, जिसकी वजह से लोकेंद्र को करंट लगा और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसके बाद उसे इंदौर रेफर किया गया था, जहां उसकी रास्ते में मौत हो गई. मृतक के परिजनों का कहना था कि लोकेंद्र की मौत के मामले में लापरवाही बरतने वाले एमपीईबी के कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाना चाहिए. वह मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजा देने की मांग भी प्रदर्शन कर रहे परिजन और रिश्तेदार कर रहे थे. हंगामे की सूचना मिलने पर स्टेशन रोड थाना प्रभारी और रतलाम शहर तहसीलदार मौके पर पहुंचे और उन्होंने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से चर्चा कर परिजनों को लिखित आश्वासन देकर शव को अंतिम संस्कार के लिए अमलेटा गांव रवाना किया. बहरहाल स्टेशन रोड थाना पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है. वही एमपीईबी के अधिकारी भी इस मामले में हुई लापरवाही की जांच में जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details