मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बदला: फ्री फायर गेम की तर्ज पर नाबालिग की हत्या

By

Published : May 16, 2021, 9:53 PM IST

रतलाम जिले में फ्री फायर गेम के लिए बुलाकर दो दोस्तों ने मिलकर नाबालिग की हत्या कर दी. हत्या करने वाले आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल हैं.

two-friends-killed-minor
नाबालिग की हत्या

रतलाम। आलोट तहसील के दयालपुरा गांव में एक नाबालिग की उसके ही दो दोस्तों ने मिलकर हत्या कर दी. सिर्फ इतना ही नहीं शव को जमीन में भी दफन कर दिया गया. फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस ने हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध कर दोनों आरोपियों को पकड़ लिया हैं, जिनमें से एक नाबालिग भी हैं.

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

मृतक का नाम विशाल सिंह हैं, जिसे मोबाइल पर फ्री फायर गेम खेलने के लिए दोनों दोस्तों ने गांव के बाहर बुलाया था. खेलते समय अचानक विशाल का गला तेजी से घुमाया, जिससे गले की हड्डी टूट गई. इसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस वारदात की जानकारी किसी को न लगे, इसलिए शव को जमीन में गाड़ दिया गया.

जब नाबालिग घर नहीं पहुंचा, तो घरवालों ने उसकी तलाश शुरू कर दी, लेकिन उसका कुछ अता-पता न चल सका. इसके बाद तत्काल आलोट पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच-पड़ताल शुरू कर दी. इस दौरान दो आरोपियों को पकड़ लिया गया, जिनमें से एक नाबालिग हैं.

नाबालिग की हत्या

थाना प्रभारी दीपक शेजवार ने क्या कहा ?

थाना प्रभारी दीपक शेजवार ने बताया कि विशाल सिंह शुक्रवार रात करीब 10 बजे से अपने घर से गायब था, जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट शनिवार सुबह पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी. इसके बाद पुलिस ने टीम गठित कर उसकी खोजबीन शुरू कर दी, तो जांच-पड़ताल में पता चला कि घटना वाली रात विशाल को उसके दो दोस्तों के साथ देखा गया था. पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया. उनसे पूछताछ की गई, तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया.

भतीजे को चाचा पर था पत्नी से अवैध संबंध का शक, हमला कर एक को उतारा मौत के घाट

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर आलोट-गोगापुर सड़क मार्ग पर एक गड्ढे से विशाल की लाश बरामद की गई, जिसकी पहचान उसके परिवारवालों ने की. फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया हैं. वहीं डाॅक्टर ने गला दबाने और दम घुटने से मौत होना बताया हैं.

थाना प्रभारी दीपक शेजवार ने बताया कि दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से एक को जेल भेजा गया हैं, जबकि दूसरे को बाल संरक्षण गृह भेजा गया हैं.

थाना प्रभारी दीपक शेजवार

इसलिए कर दी हत्या

विशाल अक्सर आरोपियों की सिगरेट पीने, तंबाकू खाने और लड़कियों से संबंध रखने की शिकायत उनके परिवारवालों से करता था. इसी बात से आरोपी गुस्से में थे और उससे बदला लेना चाह रहे थे. उन्होंने पहले विशाल को गेम खेलने के बहाने बुलाया. फिर बाइक के माध्यम से गांव से कुछ दूर ले गए. यहां पहले से एक गड्ढा खुदा हुआ था. गेम की तरह दोनों आरोपियों ने मिलकर विशाल की गर्दन घुमा दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद दोनों ने शव को जमीन में गाड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details