मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आगजनी में ट्रैक्टर-ट्रॉली और भूसे की मशीन जली

रतलाम के आलोट में आगजनी से किसान को बड़ा नुकसान हो गया, जिसमें भूसा बनाने वाली मशीन से लेकर फसल तक जल गई.

By

Published : Apr 17, 2020, 8:23 PM IST

Loss of millions due to fire
आग से लाखों का नुकसान

रतलाम। आलोट के पास कमला खेड़ी गांव में एक किसान के खेत में आग लग गई, जिससे लाखों का नुकसान हो गया, ट्रैक्टर में अचानक लगी आग ने भूसा बनाने वाली मशीन और उसमें लगी ट्राली में रखे भूसे को भी अपनी चपेट में ले लिया. कमला खेड़ी निवासी नेपाल सिंह ने बताया कि गुड्डी बाई के खेत पर उसका भांजा शंभू सिंह ट्रैक्टर से भूसा बना रहा था. तभी दोपहर 3 बजे के करीब ट्रैक्टर में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और ट्रैक्टर ट्राली के साथ ही मशीन भी जल गई.

आग से लाखों का नुकसान

घटना की जानकारी नगर परिषद आलोट के फायर ब्रिगेड को दी गई, लेकिन दमकल नहीं पहुंचने के चलते ग्रामीणों ने पानी के टैंकर से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस घटना में ट्रॉली में रखा भूसा भी जल गया.

उधर नगर परिषद के फायर ब्रिगेड चालक आशिक अली ने बताया कि रात करीब 12:30 बजे ग्राम नारायणी में सुलेमान के मकान में आग लग गई थी. सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. आग बुझाकर वापस लौट रही फायर ब्रिगेड की सॉफ्ट टूट जाने के चलते दूसरे वाहन की मदद से टोचन कर उसे आलोट ले जाया गया था. लॉकडाउन के कारण दूसरी सॉफ्ट नहीं मिल पाई, जिसके कारण आग की सूचना मिलने पर वाहन नहीं पहुंच पाया. जल्द ही इसे रतलाम या जावरा से मंगवाकर वाहन को फिर सेवा में उपलब्ध करा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details