मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रतलाम में ETV BHARAT की खबर का बड़ा असर, टायर फैक्ट्री को किया गया सील

रतलाम में ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. फैक्ट्री से निकलने वाली कालिख से परेशान परिवार की व्यथा को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री को सील कर दिया है.

By

Published : Jan 23, 2020, 12:58 AM IST

tire factory sealed
टायर फैक्ट्री को किया गया सील

रतलाम। जिले में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान फैक्ट्री के प्रदूषण से पीड़ित परिवार की शिकायत पर बीते दिन रतलाम ग्रामीण के एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए टायर फैक्ट्री को सील कर दिया है. टायर जलाकर ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री के काले धुएं की कालिख से खराब हुई फसल और कालिख से रंगे चेहरे लेकर एक पीड़ित परिवार जनसुनवाई में पहुंचा था.

टायर फैक्ट्री को किया गया सील

पीड़ित परिवार की व्यथा को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद जिला प्रशासन ने फैक्ट्री के संचालन को बंद कर उसे सील कर दिया है. सातरूंडा से बिरमावल मार्ग के बीच पीड़ित परिवार की 20 बीघा जमीन है, जहां यह परिवार निवास भी करता है. खेत के पास टायर फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है, जिसमें टायर जलाकर ऑयल बनाने का कार्य किया जाता है.

वायू प्रदूषण बढ़ा रही थी फैक्ट्री

फैक्ट्री से निकलने वाले प्रदूषित धुंए से चारों ओर कार्बन के कण हवा में फैल रहे हैं. जिससे फसलों के साथ-साथ पीड़ित परिवार के शरीर पर भी कालीख जम जाती है. पीड़ित परिवार ने प्रदूषण से खराब हुई फसल और कालिख से रंगे चेहरे और हाथ दिखाकर जनसुनवाई में शिकायत की थी.

शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

बहरहाल ईटीवी भारत द्वारा प्रमुखता से खबर दिखाए जाने के बाद प्रदूषण से पीड़ित परिवार की शिकायत पर जिला प्रशासन ने त्वरित कार्यवाही करते हुए टायर फैक्ट्री का संचालन बंद कर उसे सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details