मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अवैध रेत उत्खनन पर बड़ी कार्रवाई, तीन आरोपी गिरफ्तार, कई वाहन जब्त

रतलाम जिले के आलोट क्षेत्र में ऑपरेशन मुक्ति अभियान के तहत आलोट पुलिस ने अवैध रेत खनन करने वालों पर की बड़ी कार्रवाई की. जिसमें एक जेसीबी के साथ 6 ट्रॉली, 5 ट्रैक्टर जब्त किए हैं. साथ ही चार वाहन चालकों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 2, 2020, 3:55 AM IST

Illegal sand excavation
अवैध रेत उत्खनन पर बड़ी कार्रवाई

रतलाम। रतलाम जिले की आलोट पुलिस ने गुराडिया डैम क्षिप्रा नदी से अवैध रूप से रेत उत्खनन कर शासकीय संपत्ति खनिज की चोरी करते हुए एक जेसीबी मशीन और 5 ट्रैक्टर एवं 6 ट्रॉली के साथ तीन आरोपियों को पकड़ा है. वहीं कुछ लोग मौका देखकर फरार भी हो गए हैं.

अवैध रेत उत्खनन पर बड़ी कार्रवाई

थाना प्रभारी दीपक शेजवार ने बताया कि ऑपरेशन मुक्ति अभियान के तहत पुलिस ने दल-बल के साथ शुक्रवार शाम को शिप्रा नदी पर दबिश दी. वहां अवैध रेत खनन कर रही एक जेसीबी मशीन और रेत से भरे 5 ट्रैक्टर-ट्रॉली एवं एक अन्य ट्रॉली जब्त की गई. वहीं शनिवार सुबह लूनी नदी से अवैध रूप से रेत परिवहन कर रहे एक ट्रैक्टर ट्रॉली भी जब्त की है.

वाहन चालक बद्रीलाल मालवीय, राधेश्याम मालवीय निवासी गुराडिया व अमरलाल बागरी निवासी बोरखेड़ी और एक नाबालिग ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है. इनके अलावा आरोपी दारासिंह सौंधिया निवासी पालनगरा एक ट्रेक्टर-ट्राली के साथ लूनी नदी से अवैध रूप से रेत चोरी कर भरकर ले जाते हुए पकड़ा है. सभी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं वाहन चालकों के मालिकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details