मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रतलाम-झाबुआ सीट पर वरिष्ठ पत्रकारों की राय, कहा- कांग्रेस और बीजेपी में है कांटे की टक्कर

तलाम के वरिष्ठ पत्रकार शरद जोशी और उमेश मिश्रा ने अपने-अपने विश्लेषण में कांग्रेस और बीजेपी के बीच नजदीकी मुकाबला होने की संभावना बताई है.रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर बीजेपी के गुमान सिंह डामोर और कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया के बीच कांटे का मुकाबला होना है.

By

Published : May 21, 2019, 11:45 PM IST

रतलाम-झाबुआ सीट पर वरिष्ठ पत्रकारों की राय

रतलाम। रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर आने वाले नतीजों को लेकर वरिष्ठ पत्रकारों ने अपनी राय और विश्लेषण दी है. वरिष्ठ पत्रकारों के अनुसार रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर बीजेपी के गुमान सिंह डामोर और कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया के बीच कांटे का मुकाबला होना है. जिसमें किसी की भी जीत संभव है.

रतलाम-झाबुआ सीट पर वरिष्ठ पत्रकारों की राय

रतलाम के वरिष्ठ पत्रकार शरद जोशी और उमेश मिश्रा ने अपने-अपने विश्लेषण में कांग्रेस और बीजेपी के बीच नजदीकी मुकाबला होने की संभावना बताई है. पत्रकार उमेश मिश्रा का कहना है कि विधानसभा चुनाव में जिस तरह कर्जमाफी के मुद्दे पर बीजेपी को लाभ मिला था उसी तरह न्याय योजना भी आदिवासी बहुल क्षेत्र में मतदाताओं को कांग्रेस की ओर लुभा सकती है. लेकिन 8 विधानसभाओं में से 5 विधानसभाओ में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन उसे जीत के करीब दिखा रहा है.
वहीं वरिष्ठ पत्रकार शरद जोशी का मानना है कि रतलाम-झाबुआ सीट गुजरात राज्य से लगी हुई सीट है जिससे बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व का प्रभाव इस सीट पर पड़ता है. 2014 में मोदी लहर के चलते ही यह सीट बीजेपी के खाते में आई थी लेकिन कांग्रेस के पास कांतिलाल भूरिया के रूप में 7 बार के सांसद है जो जाना पहचाना चेहरा है. जिससे नजदीकी मुकाबले की संभावना बन रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details