मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पति ने पत्नी को बेल्ट से पीटा, मायके वालों को वीडियो कॉलिंग के जरिए दिखाई LIVE 'हैवानियत'

By

Published : Jun 29, 2020, 8:01 PM IST

रतलाम की एक महिला के साथ उसके पति ने अमानवीयता की सारी हदें पार कर दीं. उसने महिला को घर में बंद कर बेल्ट से पीटा और वीडियो कॉल कर उसके मायके वालों को भी दिखाया. मायके पक्ष ने पुलिस में शिकायत की. जिसके बाद महिला का रेस्क्यू हो सका.

Concept image
कॉन्सेप्ट इमेज

रतलाम। महिला उत्पीड़न और शोषण की रोकथाम के लिए सरकार कड़े से कड़े कानून बना रही है. लेकिन समाज में कुछ ऐसे हैवान मौजूद हैं, जो इंसानियत को शर्मसार कर रहे हैं. रतलाम की रहने वाली महिला के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ. महिला का पति उसे दिन-रात दहेज के लिए पीटता और उसके चरित्र पर उंगली भी उठाता. इतना ही आरोपी ने हैवानित की सभी हदें पार कर दीं. पीड़िता के मुताबिक उसका पति घर में बंद करके उसे बेल्ट से पीटता था. यही नहीं बेरहमी की हदें पार कर आरोपी ने अपनी पत्नी की पिटाई को व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए महिला के घर वालों को भी लाइव दिखाया.

एसआई अय्युब खान

बता दें 2017 में महिला की शादी राजस्थान के भीड़वाला जिले के शाहपुरा गांव में हुई थी. आरोपी राहुल सोनी महिला को काफी समय से प्रताड़ित कर रहा है. लॉकडाउन होने की वजह से महिला किसी से संपर्क नहीं कर पाई, लेकिन जब पीड़िता के मायके पक्ष वालों ने वीडियो कॉल पर उसकी पिटाई देखी, तो उन्होंने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज की. पुलिस ने मामले की सूचना संबंधित थाने में दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता का रेस्क्यू हुआ.

हैरानी की बात ये है कि राजस्थान पुलिस ने मामला संगीन होने के बाद भी आरोपी के खिलाफ महज धारा 151 के तहत कार्रवाई करते हुए रफा-दफा कर दिया है. साथ ही पीड़िता को रतलाम में शिकायत दर्ज कराने की बात कही. बहरहाल पीड़िता ने रतलाम आकर महिला थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. जिस पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मारपीट, दहेज प्रताड़ना सहित अन्य धारों के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details