मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रतलाम में चोरों के हौंसले बुलंद, 4 जगह बोला धावा, 3 में हुए कामयाब

रतलाम के जावरा में चोरों ने 4 जगह चोरी की अंजाम देने की कोशिश की. लेकिन 3 जगह चोर सफल हो पाए, जावरा के श्री शंखेश्वर पार्श्वनाथ धाम जैन दादावाड़ी में चोरों ने मंदिर सहित 3 जगह चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

By

Published : Jun 16, 2021, 11:08 PM IST

Updated : Jun 17, 2021, 2:59 PM IST

Thieves raised their spirits in Ratlam
रतलाम में चोरों के हौंसले बुलंद

रतलाम।शहर के पिपलोदा तहसील में एक रात में चोरों ने 4 स्थानों पर चोरी का प्रयास किया, जिसमें से 3 स्थानों पर उन्हें सफलता मिली. एक ही रात में हुई 3 स्थानों पर चोरी से चोरों के हौसले बुलंद नजर आ रहे है.

रतलाम में चोरों के हौंसले बुलंद
  • पहला मामलाः दादवाड़ी मंदिर में चोरी

नगर के श्री शंखेश्वर पार्श्वनाथ धाम जैन दादावाड़ी तहसील कार्यालय के पास एक कच्चे मकान और सेलाना रोड स्थित सीमेंट की पक्की दुकान में चोरों ने सेंध लगाई. चोरों ने मंदिर से करीब 1 लाख 65 हजार नगदी और 7 हजार कीमत के चांदी के जेवर चोर ले गए. जैन दादावाड़ी में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों की तस्वीर कैद हो गई, जिसमें 2 चोर दानपेटी उठाकर बाहर ले जाते हुए दिख रहे है और तीसरा साथी बाहर निगरानी कर रहा था. वहीं चोरों ने तहसील कार्यालय स्थित लोक सेवा गारंटी कार्यालय के दरवाजे का ताला तोड़ने की कोशिश भी की, लेकिन ताला नहीं टूटने पर चोर भाग निकले. वहां भी यहीं चोर सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहे है.

  • दूसरा मामलाः कच्ची झोपड़ी में चोरी

दूसरी वारदात मंडी परिसर के पास बनी कच्ची झोपड़ी में हुई. दिलीप गाडोलिया ने बताया कि दरवाजे की कुंडी लगाकर सभी सो रहे थे. चोरों ने कुंडी खोलकर ड्रम में रखे 5 हजार रुपए नगद और 7 हजार कीमत के चांदी के जेवर ले गए. नींद खुली तो बाइक पर तीन युवकों को भागते देखा.

  • तीसरा मामलाः बिल्डिंग मटेरियल दुकान में चोरी

तीसरी वारदात सैलाना रोड पर बिल्डिंग मटेरियल दुकान में हुई. संचालक सत्यनारायण पाटीदार ने बताया कि रात को वे दुकान के कमरे में सो रहे थे. पास ही प्लास्टिक के डिब्बे में दुकान के डेढ़ लाख रुपये रखे थे. पक्की दीवार तोड़कर रात करीब 1:30 बजे चोर घुसे और हाथ साफ कर गए. खाट पर सो रहे मकान मालिक दीनपाल सिंह राजपूत ने 3 लोगों को भागते देखा.

उज्जैन पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर बदमाश, लूट और चोरी के 4 मोबाइल और 9 दो पहिया वाहन जब्त

  • मामले की चल रही जांच

पिपलौदा थाना प्रभारी दीपक कुमार मंडलोई ने बताया कि बिती रात अज्ञात चोर दादावाड़ी की दीवार फांदकर अंदर घुसे और मंदिरों का ताला तोड़ कर दानपात्र को भी नुकसान पहुंचाया. दानपात्र में रखी राशि को चुरा कर ले गए. मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कुछ कम्बल ओढ़े बदमाश दिखाई दे रहे हैं. अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर चोरों की तलाश तेज कर दी है और इनकी पहचान की जा रही है. इसी प्रकार नगर में लोकसेवा गारंटी केंद्र, सीमेंट के पोल बनाने के स्थान और गाड़ी लौहार के यहां भी चोरी का मामला सामने आया है. जिनकी जांच की जा रही है.

Last Updated : Jun 17, 2021, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details