मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रतलाम: मरीज के संपर्क में आने वाले लोग होटलों में हो सकेंगे पेड क्वारंटाइन

कोरोना के हल्के के लक्षण वाले मरीजों को उनके घर पर ही आइसोलेशन में रखकर उपचार दिये जाने की तैयारी शुरु हो चुकी है. जिसके लिए आज कलेक्टर रुचिका चौहान ने स्वास्थ्य विभाग और जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठककर कोरोना मरीजों को होम आइसोलेशन की सुविधा देने की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jul 29, 2020, 10:01 PM IST

will be able to get paid quarantine in hotels
होटलों में हो सकेंगे पेड क्वॉरेंटाइन

रतलाम।जिले में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों को उनके घर पर ही आइसोलेशन में रखकर उपचार दिये जाने की तैयारी शुरु हो चुकी है. जिसके लिए आज कलेक्टर रुचिका चौहान ने स्वास्थ्य विभाग और जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना मरीजों को होम आइसोलेशन की सुविधा देने की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले लोग अब चिन्हित होटलों में स्वयं के खर्च पर क्वारंटाइन हो सकेंगे. जिसके लिए होटल और वहां के स्टाफ ट्रेनिंग की व्यवस्था प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है.

होटलों में हो सकेंगे पेड क्वॉरेंटाइन

दरअसल रतलाम जिले में जुलाई माह में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. जिसमें सर्वाधिक मरीजों की संख्या कोरोना के हल्के लक्षणों वाली है. जिसके बाद अब रतलाम जिले में भी हल्के लक्षणों वाले कोरोना मरीजों को उनके घर पर ही आइसोलेट कर उपचार दिए जाने की तैयारी शुरू हो गई है. वहीं कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए लोग अब खुद के घर पर जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित की गई होटलों में क्वारंटाइन हो सकेंगे. कलेक्टर रुचिका चौहान ने आज स्वास्थ विभाग और जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर हल्के लक्षणों वाले मरीजों को होम ट्रीटमेंट दिए जाने की तैयारी करने के निर्देश जारी किए हैं.

कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि ऐसे लोग जो कि इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन होने में परेशानी महसूस करते हैं उनके लिए स्वयं के खर्च पर कुछ होटलों का चयन किया गया है जहां वे अपना रूम बुक कर खुद को क्वारंटाइन रख सकेंगे. बहरहाल जिले में यह व्यवस्था लागू होने के बाद हल्के लक्षणों वाले कोरोना मरीजों को अब घर पर रहकर ही उपचार लेने की सुविधा मिल सकेगी. वहीं मरीज के संपर्क में आए अन्य लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन होने की बजाए स्वयं के खर्च पर होटल में क्वारंटाइन होने की सुविधा मिल पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details