मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पंचायत परिसर में 'पंचायत कैफे' की शुरुआत, कलेक्टर ने चाय-पोहा खरीदकर किया उद्घाटन

By

Published : Jan 1, 2020, 6:49 PM IST

रतलाम जिले में नए साल की शुरुआत के साथ जिला पंचायत परिसर में पंचायत कैफे की शुरुआत की गई है. इस कैफे को ग्रामीण महिलाओं का स्व.सहायता समूह संचालित करेगा, जिन्हें कलेक्टर रुचिका चौहान ने कैफे के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दी.

Panchayat Cafe launched
पंचायत कैफे की शुरुआत

रतलाम। जिले में नए साल की शुरुआत के साथ जिला पंचायत परिसर में पंचायत कैफे की शुरुआत की गई है. इस पंचायत कैफे को ग्रामीण महिलाओं का स्व सहायता समूह संचालित करेगा. जिससे शासकीय कर्मचारी और जिला पंचायत में आने वाले आगंतुक चाय नाश्ते का आनंद ले सकेंगे. कलेक्टर रुचिका चौहान और जिला पंचायत सीईओ संदीप केरकेट्टा ने इस पंचायत कैफे का उद्घाटन कर चाय-पोहे खरीद कर शुरुआत की.

पंचायत कैफे की शुरुआत

दरअसल जिला पंचायत सीईओ संदीप केरकेट्टा की पहल पर ग्रामीण क्षेत्र के महिला स्व सहायता समूह को प्रोत्साहन देने के लिए इस पंचायत कैफे की शुरूआत की गई है. जहां जिला और जनपद पंचायत के कर्मचारियों के अलावा यहां आने वाले आगंतुकों को अच्छी गुणवत्ता का नाश्ता और चाय उचित दाम पर मिलेगी. गौरतलब है कि जिला और जनपद पंचायत के कर्मचारी अक्सर चाय और नाश्ते के लिए परिसर से बाहर जाते थे. जिससे कार्यालयों का कार्य भी प्रभावित होता था, लेकिन अब जिला पंचायत परिसर में ही पंचायत के स्कूल जाने से कर्मचारियों को उचित दाम पर नाश्ता और चाय मिलेगी.

नववर्ष की शुरुआत के साथ ही पंचायत के कैफे का उद्घाटन करने पहुंचे कलेक्टर रुचिका चौहान ने जिले के आला अधिकारियों के साथ पंचायत कैफे में पोहे और चाय के स्वाद का आनंद लिया. साथ ही स्व.सहायता समूह की महिलाओं को पंचायत कैफे के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details