मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रतलाम में न्यूनतम तापमान पहुंचा 5 डिग्री, मंदिरों में भगवान को भी पहनाए जा रहे ऊनी कपड़े

रतलाम जिले में तापमान गिरकर न्यूनतम 5 डिग्री पहुंच गया है. यहां दिन में भी सर्द हवाओं से लोगों के हाल बेहाल हैं. ऐसे में आम लोगों के साथ भगवान को भी गर्म कपड़ों की आवश्यकता पड़ रही है. रतलाम के लक्ष्मी नारायण मंदिर में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को भक्तों ने ऊनी वस्त्र पहनाए.

By

Published : Dec 28, 2019, 7:25 PM IST

God is also wearing woolen clothes
भगवान को भी पहनाए जा रहे हैं ऊनी कपड़े

रतलाम। जिले में तापमान गिरकर न्यूनतम 5 डिग्री पहुंच गया है. यहां दिन में भी सर्द हवाओं से लोगों के हाल बेहाल हैं. ऐसे में आम लोगों के साथ भगवान को भी गर्म कपड़ों की आवश्यकता पड़ रही है. रतलाम के लक्ष्मी नारायण मंदिर में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को भक्तों ने ऊनी वस्त्र पहना दिए.

भगवान को भी पहनाए जा रहे हैं ऊनी कपड़े

मंदिर के पुजारी और श्रद्धालुओं का कहना है कि भगवान यहां शाश्वत रूप में विराजमान हैं. उनका स्नान, भोजन और शयन जैसी सभी क्रियाएं मंदिरों में की जाती हैं. उन्हें ऋतु के अनुसार वस्त्र और भोग भी लगाया जाता है.

शुक्रवार से सर्दी का सितम कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है आम लोग तो परेशान हैं ही लेकिन ठंड से मंदिरों में विराजित भगवान भी प्रभावित हो रहे हैं. श्रद्धालुओं ने यहां लक्ष्मी नारायण मंदिर में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को ऊनी वस्त्र बनाकर पहनाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details