मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

''जनता कांग्रेस को ऐसा धक्का देगी कि छिंदवाड़ा के कुंए में डूबकर हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी''

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आने से पहले कृषि मंत्री कमल पटेल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. कमल पटेल ने कांग्रेस को छिंदवाड़ा के कुंए का मेढक बताया है. उन्होंने कहा, कल के चुनाव परिणाम में जनता, कांग्रेस को ऐसा धक्का देगी कि छिंदवाड़ा के कुंए में डूबकर कांग्रेस हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी

By

Published : Nov 10, 2020, 1:46 AM IST

kamal patel statment
कमल पटेल

रतलाम। जावरा में कृषि मंत्री कमल पटेल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. कमल पटेल ने कांग्रेस को छिंदवाड़ा के कुंए का मेढक बताया है. उन्होंने कहा, कल के चुनाव परिणाम में जनता, कांग्रेस को ऐसा धक्का देगी कि छिंदवाड़ा के कुंए में डूबकर कांग्रेस हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. कमल पटेल बीते रोज जावरा के सुखेड़ा गांव में कृषि मंडी के शुभारंभ के लिए पहुंचे थे.

उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, कृषि मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके विधायकों को भी धोखा दिया, इसलिए उन्होंने भी कांग्रेस को धक्का दिया है. गौरतलब है कि 10 नवंबर को प्रदेश के उपचुनाव के परिणाम आने वाले हैं, ऐसे में बीजेपी के मंत्री चुनाव के रिजल्ट को लेकर अभी से आश्वस्त नजर आ रहे हैं.

मध्य प्रदेश में हो रहे उपचुनाव को लेकर चुनाव परिणाम की संभावनाओं पर तरह-तरह की चर्चाएं सियासी गलियारों में तैर रही हैं. ऐसा लग रहा है कि इन उपचुनाव में कांग्रेस बीजेपी से ज्यादा सीटें जीत सकती है. उपचुनाव में माहौल कांग्रेस के पक्ष में नजर आ रहा है, कांग्रेस दावा कर रही है कि वह 28 सीटें जीतने जा रही है. दूसरी तरफ बीजेपी को सरकार बचाने के लिए सिर्फ 8 सीटों की जरूरत है. बावजूद इसके बीजेपी कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती. इसलिए बीजेपी साम-दाम-दंड-भेद की रणनीति अपना रही है.

पढ़ें: कांग्रेस जीतेगी या सत्ता में बनी रहेगी बीजेपी, मध्यावधि चुनाव की ओर तो नहीं बढ़ रहा एमपी

ना नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी,ये है कांग्रेस के के हाल

मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी कहते हैं कि एक कहावत है कि ना नौ मन तेल होगा ना राधा नाचेगी. ना 28 सीटें कांग्रेस पार्टी जीत पाएगी और ना ही सरकार बना पाएगी. बहुत स्पष्ट है कि बीजेपी 28 सीटों पर जीत हासिल कर रही है और कांग्रेस इस राज्य में उसी तरह समाप्त हो रही है,जिस तरह देश में चुनौती के रूप में समाप्त हो चुकी है. कांग्रेश अब शेष ही नहीं,अब उसके अवशेष बचे हैं. इसलिए जनता जनार्दन को खारिज कर देगी, तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना ना सिर्फ उपचुनाव में और आने वाले 20 साल में भी संभव नहीं है. क्योंकि जैसा आचरण और चरित्र इन राजनेताओं का है, वह जनता से दूर हो रहे हैं. जब तक आप को जनता का साथ नहीं मिलेगा, आप लोकतंत्र में चुनाव नहीं जीत सकते हैं.

कमलनाथ के नेतृत्व में बनेगी कांग्रेस की सरकार

मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का कहना है कि कांग्रेस की सरकार हर हाल में बन रही है हम आंकड़ों के खेल में नहीं जाना चाहते हैं कि कौन कितनी सीटें जीतेगा तो सरकार बनेगी हम तो यह कह रहे हैं कि हम सभी जीते जीत रहे हैं हमारी सरकार 10 तारीख को तय हो जाएगी मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार कमलनाथ के नेतृत्व में बनेगी.

पढ़ेंः MP में काउंटिंग का काउंटडाउन: जानिए नई व्यवस्था से कहां जल्दी आएगा रिजल्ट, कहां होगी देरी ?

बीजेपी को हार का अंदेशा इसलिए कर रही है खरीद-फरोख्त

बीजेपी चुनाव में अगर 8 सीटें भी हासिल कर लेती है. तो उसकी सरकार बची रहेगी. इस मामले में कांग्रेस का कहना है कि हम तो बीजेपी को शून्य मान रहे हैं. हम आंकड़ों के खेल में नहीं जाना चाहते हैं. बीजेपी की सरकार नहीं बच रही है, बीजेपी पूरी सीटें हार रही है. बीजेपी की लगातार तोड़फोड़ और कमलनाथ के सौदेबाजी ना करने के बयान को लेकर कांग्रेस का कहना है कि निश्चित तौर पर भाजपा परिणाम का अंदेशा अभी से हो गया है. अभी से उसने अपनी हार स्वीकार कर ली है. इसलिए तोड़फोड़ और सौदेबाजी का खेल फिर शुरू कर दिया है. क्या कारण है कि वह 10 तारीख का इंतजार नहीं कर रही है?

पॉलिटिकल एक्सपर्ट का कहना

वरिष्ठ पत्रकार राघवेंद्र सिंह कहते हैं कि 28 सीटों पर विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. तो आप लिखकर रख लीजिए कि 28 की 28 सीटें कोई भी पार्टी नहीं जीत रही है. ना तो बीजेपी 28 सीट जीत रही है और ना ही कांग्रेस 28 सीट जीत रही है, दोनों का दावा गलत है. जब तक कांग्रेस 28 सीट नहीं जीत पाएगी, तो एक बात बिल्कुल साफ है कि कांग्रेस की सरकार दोबारा नहीं बनने वाली है. यह राजनीतिक बात हो सकती है कि हम सरकार गिरा रहे हैं और बनाने जा रहे हैं. लेकिन सच्चाई यह है कि कांग्रेस की सरकार नहीं बनने जा रही है. 28 सीटों में से बीजेपी के लिए सिर्फ 8 सीटें चाहिए है. जाहिर है कि बीजेपी का अंतर कांग्रेस की अपेक्षा कम है. इसलिए कांग्रेस इस चुनाव में सरकार बनाने की संभावना नहीं है. कांग्रेस के पास कमलनाथ और दिग्विजय सिंह दो चेहरे हैं, इन पर जनता कितना विश्वास करेगी. हम इस पर राजनीतिक बात ना करके यथार्थ पर बात करना चाह रहे हैं कि भाजपा की सरकार चलती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details