मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 7, 2020, 4:57 PM IST

ETV Bharat / state

आदिवासी विभाग के अतिथि शिक्षकों को छह महीने से नहीं मिला वेतन, कलेक्टर को दिया आवेदन

रतलाम में आदिवासी विभाग के शासकीय स्कूलों में अतिथि शिक्षकों को पिछले 6 महीने से वेतन नहीं मिला है. 6 महीने से बकाया वेतन के लिए दर-दर भटक रहे अतिथि शिक्षकों ने जनसुनवाई में पहुंचकर वेतन दिलवाने का कलेक्टर को आवेदन दिया है.

Guest teachers of tribal department did not get salary for 6 months
आदिवासी विभाग के अतिथि शिक्षकों को 6 माह से नहीं मिला वेतन

रतलाम। जिले में आदिवासी विभाग के अतिथि शिक्षकों को पिछले 6 महीने से वेतन नहीं मिला है. जिसको लेकर अतिथि शिक्षक आज कलेक्टर के पास जनसुनवाई में पहुंचे और आदिवासी विभाग से बकाया वेतन दिलवाने की मांग की है. कलेक्टर ने सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग को अतिथि शिक्षकों का बकाया वेतन दिलवाने के निर्देश दिए हैं.

आदिवासी विभाग के अतिथि शिक्षकों को 6 माह से नहीं मिला वेतन


दरअसल आदिवासी विभाग के अंतर्गत आने वाले शासकीय स्कूलों में 300 से अधिक अतिथि शिक्षक कार्य करते हैं. जिन्हें पिछले 6 महीनों से शिक्षण कार्य का भुगतान नहीं दिया गया है. सैलाना और बाजना जैसे दूरस्थ एरिया में कार्य करने वाले अतिथि शिक्षक पिछले 6 माह से बिना वेतन के कार्य करने को मजबूर हैं. आदिवासी विभाग के जिम्मेदार बजट नहीं होने का हवाला देकर अतिथि शिक्षकों का वेतन जारी नहीं कर रहे हैं. जिससे परेशान होकर अतिथि शिक्षकों ने आज जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर से वेतन दिलवाने की गुहार लगाई है. अतिथि शिक्षकों के अनुसार 6 महीने से वेतन नहीं मिलने से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details