मध्य प्रदेश

madhya pradesh

के आरोपी DSP को हुई चार साल की कैद, भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट ने सुनाई सजा

By

Published : Jul 24, 2019, 11:58 PM IST

अजाक थाने के डीएसपी सीताराम माली को रिश्वत लेने के मामले में भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट ने चार साल की कैद की सजा और सात हजार रूपये जुर्माना लगाया है.

भ्रष्टाचार

रतलाम। डीएसपी सीताराम माली को छह साल पुराने रिश्वत लेने के मामले में चार साल कैद की सजा मिली. भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट ने अजाक थाने में तैनात तत्कालीन डीएसपी सीताराम माली को चार साल की कैद की सजा और सात हजार रूपये जुर्माना लगाया है. 2013 में सीताराम माली 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार हुए थे. इसी मामले में आज निलंबित चल रहे सीताराम माली को सजा सुनाई गई है.

भ्रष्टाचार के आरोपी DSP को हुई चार साल की कैद

दरअसल मामला 17 दिसंबर 2013 का है. जब अजाक थाने के डीएसपी सीताराम माली ने चिकलाना निवासी विकास पाटीदार से एक मामले की जांच को रफा-दफा करने के लिए 50 हजार की रिश्वत मांगी थी. जिसपर लोकायुक्त पुलिस उज्जैन ने कार्रवाई करते हुए डीएसपी को 20 हजार रुपये की पहली किस्त लेते हुए डीएसपी ऑफिस में ही रंगे हाथ पकड़े गये थे. इसके बाद विशेष भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट ने मामले में फैसला देते हुए भ्रष्ट पुलिस अधिकारी सीताराम माली को चार साल का कारावास और सात हजार रूपये का जुर्माना भरने की सजा सुनाई है.

2013 में रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने के बाद से ही सीताराम माली निलंबित चल रहे थे और आज सजा मिलने के बाद उन्हें रतलाम जेल भेज दिया गया है. सजा सुनाए जाने के बाद सीताराम माली कैमरे के सामने अपना मुंह छिपाते दिखाई दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details