मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Exclusive Interview: सतना से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाह से खास बातचीत, जानें ईटीवी भारत से क्या बोले?

एमपी में चुनावी बयानबाजी का दौर है. सभी पार्टियों के लोग प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं. ऐसे में ईटीवी भारत ने सतना से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाह से खास बातचीत की. साथ ही प्रदेश की राजनीति से जुड़े सवाल किए, जिसका उन्होंने बखूबी तरीके से

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 7, 2023, 11:02 PM IST

MP Election 2023
ईटीवी भारत से खास बातचीत

सिद्धार्थ कुशवाह, प्रत्याशी, कांग्रेस

सतना। आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर सतना ईटीवी भारत से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाह ने खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशान साधा. उन्होंने बीजेपी को एक गिरोह बताया. साथ ही कहा कि जैसे ही चुनाव आता है, तो भारतीय जनता पार्टी डाकुओं के जैसे गिरोह के रूप में सक्रिय हो जाती है. इसके अलावा उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी आड़े हाथों लिया. आइए सुनते हैं, उन्होंने ईटीवी भारत से हुए सवाल का किस तरह जवाब दिया...

सवाल: किन मुद्दों को लेकर आप चुनावी मैदान पर हैं?
जवाब: कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा ने बताया कि आज मध्य प्रदेश में जिस तरीके से भ्रष्टाचार चरम पर है. महंगाई बेरोजगारी, जिस तरीके से बेलगाम है, नौजवानों को भविष्य खराब करने के लिए जिस तरीके से कार्य पिछले 18 सालों में भारतीय जनता पार्टी ने किए हैं, 2 लाख से ज्यादा सरकारी पद आज भी मध्य प्रदेश में खाली पड़े हुए हैं. उनमे भर्तियां नहीं हो रही हैं, नौजवानों को विरोध में जो सरकार ने कार्य किया है, इसके अलावा किस जिस तरीके से परेशान हुए हैं, इन सभी बड़े मुद्दों को लेकर हम चुनावी मैदान पर हैं.

सवाल:आपके सामने चार बार के सांसद और बीजेपी से बागी हुए बसपा प्रत्याशी चुनावी मैदान पर हैं क्या चुनौती मानते हैं?
जवाब:इस बारे में कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का जो संगठन का चुनाव लड़ने का तरीका है वह एक गिरोह की तरह है. यह चुनाव के लिए तो जैसे हमने पुरानी कहानियां सुनी थी कि रात में निकलता है और दिन भर सो जाता है. फिर उसका पता नहीं चलता. उसको ढूढ़ते रहो. भारतीय जनता पार्टी का गिरोह सक्रिय हो जाता है और घर-घर, गली-गली, तमाम उन्माद और विश्वास पैदा करना, भ्रम पैदा करना, झूठ बोलना, और धर्म के नाम पर काम करने वाले लोग शराब, कंबल, दारू, पैसा बाटकर वोट लेने की कोशिश करते हैं.

सत्ता की भूखी भारतीय जनता पार्टी आज जो भी हथकंडा अपनाना चाह रही है, वह अपना सकती है. उसका अपना खुद का विवेक है, लेकिन सतना और प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्टाचार उनके धोखे से बाहर निकलना चाहती है. अब यह जो चुनाव है, जनता वर्सेस भारतीय जनता पार्टी का है.

ये भी पढ़ें...

सवाल: अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र में चुनावी मंच में सीएम ने बच्ची की चोटी खींची
जवाब:इस बारे में सिद्धार्थ कुशवाहा ने कहा कि हमने वह वीडियो देखा है. जिस तरीके से कम एक बच्ची की चोटी खींच रहे हैं. उनके भाव समझ लीजिए. वह कितना तनाव में है और चिड़चिड़ा रहे हैं. किस तरीके से उनकी मानोदशा है कि एक बच्ची के साथ इस तरीके से हरकत कैमरे के सामने कर रहे हैं तो सोचिए बंद कमरे में क्या करते होंगे।

सवाल: मौजूदा समय क्या आप कांग्रेस विधायक रहे 5 सालों में किए गए तीन बड़े कार्य?
जवाब:इस बारे में निवर्तमान विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने बताया कि सेमरिया रीवा पहुँच मार्ग की सड़क निर्माण कार्य, इसके अलावा 3 -4 सड़कें बनवाने का कार्य किया है. जिन एक नजीराबाद मार्ग, इसके अलावा टिकुरिया टोला मार्ग की कुछ सड़कें, इसी प्रकार से अमौधा मार्ग की सड़क, जो मुख्य मार्ग से जोड़ने का कार्य किए हैं. इस प्रकार से सड़क की चारों दिशाओं में कनेक्टिविटी यह हमारी प्राथमिकता थी.

इसके अलावा शहर में पार्कों में सुधार कार्य किया गया. पार्क उपद्रवी एवं नशेड़ियों का अड्डा बन चुका था. अब उन पार्कों में ओपन जिम, लाइट, पेड़ पौधे सभी लगाए जा चुके हैं. ऐसे नगर निगम क्षेत्र में जितने पार्क थे, सभी का जीर्णोद्धार कराके बुजुर्ग और बच्चों को पार्क की ओर आकर्षित किया है. इसके साथ ही शहर के सबसे बड़े खेल मैदान दादा सुखेंद्र सिंह स्टेडियम का नवीनीकरण, आधुनिकीकरण है. इसी प्रकार सतना में मेडिकल कॉलेज आया, लेकिन सरकार की उदासीनता के चलते, मेडिकल कॉलेज का हॉस्पिटल नहीं बन सका. जिसका हमें खेद है, और हम इसके लिए प्रयासरत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details