मध्य प्रदेश

madhya pradesh

परोपकारः स्ट्रीट डॉग्स का सहारा बने डॉक्टर गोलू सिंह, शहर के कुत्तों को खिला रहे खाना

By

Published : Apr 7, 2020, 2:49 PM IST

संकट की इस घड़ी में देशभर में लगे लॉकडाउन में रतलाम के डॉक्टर गोलू सिंह ने सड़कों पर घूमकर पूरे शहर के स्ट्रीट डॉग्स को खाना खिलाने की ठानी है.

doctor Golu Singh is feeding the dogs in Ratlam
स्ट्रीट डॉग्स का सहारा बने डॉक्टर गोलू सिंह

रतलाम।देशभर में जारी लॉकडाउन से जहां लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं सड़कों पर घूमने वाले पशु भी भूख से बेहाल हो रहे हैं. ऐसे में रतलाम के डॉक्टर गोलू सिंह ने सड़कों पर घूमकर पूरे शहर के स्ट्रीट डॉग्स को खाना खिलाने की ठानी है. डॉक्टर गोलू सिंह इस नेक काम के लिए शहर की सड़कों में निकल जाते हैं और में घूम-घूमकर स्ट्रीट डॉग्स को भर पेट बिस्किट खिला रहे हैं.

स्ट्रीट डॉग्स का सहारा बने डॉक्टर गोलू सिंह

22 मार्च से जारी लॉकडाउन की वजह से शहर में होटल और खाने-पीने के ठेले बंद हो गए हैं, जिससे उनके आस पास पल रहे आवारा जानवरों को भूख का सामना करना पड़ रहा है. वैसे तो डॉक्टर गोलू सिंह बीते पांच सालों से अजंता टॉकीज रोड पर स्ट्रीट डॉग्स को भोजन करवा रहे हैं, लेकिन जब देखा की लॉकडाउन से पूरे शहर के स्ट्रीट डॉग्स बेहाल है तो उन्होंने अपना दायरा बढ़ा दिया और शहरभर के कुत्तों को खाना खिलाने लगे.

जब गोलू सिंह रास्ते पर निकलते हैं तो कुत्ते भी अपने इस मसीहा को देखते ही दौड़कर उनके पास आ जाते हैं और दुम हिलाकर उनका अभिवादन करना नहीं भूलते हैं. डॉक्टर गोलू सिंह इस नेक काम में अकेले ही लगे रहते हैं, लेकिन उनकी इस सेवा में कुछ लोग अड़ंगा भी लगाने से भी बाज नहीं आते हैं. हालांकि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी उनकी पूरी मदद करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details