मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जनसहयोग से बना ऑक्सीजन प्लांट, सीएम शिवराज ने किया शुभारंभ

By

Published : Jun 6, 2021, 12:58 PM IST

सिविल हॉस्पिटल में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का शनिवार को सीएम शिवराज ने शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम में सीएम वर्चुअली उपस्थित रहे. कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के वित्त, योजना व सांख्यिकी मंत्री जगदीश देवड़ा, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, सांसद सुधीर गुप्ता समेत अन्य विधायक और नेता उपस्थित रहे. इस प्लांट को जनसहयोग से स्थापित किया गया है.

oxygen plant
सीएम ने किया ऑक्सीजन प्लांट शुभारंभ

रतलाम। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जावरा स्थित सिविल हॉस्पिटल में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम में प्रदेश के वित्त, योजना व सांख्यिकी मंत्री जगदीश देवड़ा, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, सांसद सुधीर गुप्ता समेत अन्य दिग्गज नेता उपस्थित रहे. प्लांट को जनसहयोग से स्थापित किया गया है.

सीएम ने किया ऑक्सीजन प्लांट शुभारंभ

54 लाख रुपए की लागत से बना प्लांट
बता दें कि लगभग 54 लाख रुपए की लागत से बने प्लांट से सिविल हॉस्पिटल के 45 बेड और निर्माणाधीन महिला चिकित्सालय के 20 बेड को सेंट्रल लाइन और सिलेंडरों से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी. प्लांट के शुभारंभ कार्यक्रम में सभी समाज के धर्म गुरू भी उपस्थित रहे. सभी धर्मगुरुओं का मंत्री, सांसद, विधायक और अधिकारियों ने माला पहनाकर स्वागत किया.


ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ PPE किट पहन जूनियर डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन, सरकार से मांगी सुरक्षा

दानदाता और समाजसेवी आए सामने
दरअसल, ऑक्सीजन प्लांट और अन्य संसाधनों के लिए दानदाताओं द्वारा लगभग एक करोड़ रुपए की राशि दान प्रदान की गई है. प्रदेश में पहली बार जनसयोग से स्वास्थ्य विभाग को इतनी बड़ी राशि दान दी गई हैं. कार्यक्रम में वर्चुअली उपस्थित रहे मुख्यमंत्री चौहान ने सभी दानदाताओं का आभार व्यक्त किया. साथ ही सभी से जावरा आने पर मिलने का वादा भी किया. कोरोना काल में ऐसी मदद करने वालों लोगों का सीएम ने बार-बार आभार व्यक्त किया. साथ ही जिले के कोविड प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने भी सभी दानदाताओं की काफी तारीफ की. साथ ही सभी का आभार व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details