मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वेतन नहीं मिलने से PWD के कर्मचारी परेशान, कलेक्टर से लगाई गुहार

मंगलवार को लगने वाली जनसुनवाई में रतलाम के पीडब्ल्यूडी विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तीन महीने से नहीं मिले वेतन की मांग को लेकर पहुंचे.

By

Published : Mar 3, 2020, 6:30 PM IST

Class IV employees of PWD department reached Jansunwai for salary demand
वेतन मांग को लेकर जनसुनवाई पहुंचे पीडब्ल्यूडी विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों

रतलाम। तीन महीने से वेतन नहीं मिलने से परेशान पीडब्ल्यूडी विभाग के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने आज जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर से वेतन दिलवाने की गुहार लगाई है. जनसुनवाई में पहुंचे ये लोग पीडब्ल्यूडी विभाग में सालों तक दैनिक वेतन भोगी के रूप में मजदूरी करने वाले कर्मचारी हैं, जिन्हें साल 2015 में नियमित किया गया था. लेकिन बीते 3 महीने से इन कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है. जिसके चलते इन कर्मचारियों के सामने परिवार पालने का संकट खड़ा हो गया है

वेतन मांग को लेकर जनसुनवाई पहुंचे पीडब्ल्यूडी विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों

जनसुनवाई में पहुंचे कर्मचारियों का कहना है कि विभाग के बड़े अधिकारी और कर्मचारियों को तो समय पर वेतन मिल जाता है. लेकिन उन्हें तीन महीने से वेतन के लिए चक्कर लगाने पड़ रहे हैं. ऐसे में अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए कर्मचारियों को ब्याज पर रुपए उधार लेकर और माइक्रो लोन लेकर काम चलाना पड़ रहा है, जिससे वो कर्ज में डूबते जा रहे हैं.

बहरहाल वेतन नहीं मिलने की गुहार लगाने जनसुनवाई में पहुंचे पीडब्ल्यूडी विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को अधिकारियों ने बजट उपलब्ध होने पर वेतन जारी किये जाने का आश्वासन दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details