मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 22, 2019, 6:07 PM IST

ETV Bharat / state

प्रशासन ने नहीं दी रैली की अनुमति, कांजी हाउस जाकर मुस्लिम समुदाय से लिया ज्ञापन

रतलाम में नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के विरोध में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कांजी हाउस पहुंचकर मुस्लिम समुदाय के लोगों से ज्ञापन लिया.

administrative-officials-took-memorandum-after-reaching-kanji-house-in-ratlam
कांजी हाउस पहुंचकर मुस्लिम समुदाय से लिया ज्ञापन

रतलाम। मुस्लिम समाज से नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के विरोध में शहर के काजी हाउस पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने ज्ञापन लिया. बता दें कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रैली निकालकर ज्ञापन देने की अनुमति मांगी गई थी, लेकिन जिले में धारा-144 लागू होने चलते अनुमति नहीं मिल पाई.

कांजी हाउस पहुंचकर मुस्लिम समुदाय से लिया ज्ञापन

देशभर में नागरिकता संसोधन कानून और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. रतलाम में भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी, लेकिन अनुमति नहीं मिल पाई. जिससे नाराज मुस्लिम समाज के नेताओं ने काजी हाउस में सत्याग्रह करने की बात कही, जिसके बाद अधिकारियों ने काजी हाउस पहुंचकर ज्ञापन लेने का प्रस्ताव रखा था. वहीं सामाज के लोगों की सहमति के बाद रविवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों ने काजी हाउस पहुंचकर ज्ञापन लिया.

बहरहाल जिला प्रशासन की पहल पर तीन दिनों से ज्ञापन और रैली को लेकर जारी गतिरोध भी समाप्त हो गया है. मुस्लिम समाज के लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से जिला प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन सौंप दिया. इस दौरान जहां एक ओर भारी पुलिस बल तैनात रहा, वहीं ड्रोन द्वारा शांति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details