मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रतलाम: जिले में फिर मिले कोरोना के आठ नए मरीज, अब तक 8 की मौत

रतलाम जिले में सोमवार रात आई रिपोर्ट में एक बार फिर आठ कोरोना मरीज सामने आए हैं. वहीं एक 75 वर्षीय महीला की मौत भी हो गई है. अब जिले में कोरोना एक्टिव की संख्या 68 हो गई है वहीं मौत का आकड़ा आठ पर पहुंच गया है.

By

Published : Jul 28, 2020, 2:41 PM IST

Ratlam
Ratlam

रतलाम। जिले में एक बार फिर आठ नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. वहीं 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा आठ हो चुका है. देर रात मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल से मिली रिपोर्ट में आठ नए मरीज मिलने से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 368 पहुंच गई है. मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक्टिव मरीजों की संख्या भी 68 हो गई है.

गौरतलब है कि अकेले जुलाई माह में ही 210 मरीज सामने आ चुके हैं, वहीं जुलाई माह में कोरोना की वजह से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. पॉजिटिव आए मरीजों को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है, जहां अब एक्टिव मरीजों की संख्या 68 हो गई है.

दरअसल, रतलाम जिले में जुलाई में प्रतिदिन 5 से 6 कोरोना मरीज सामने आ रहे थे, लेकिन बीते एक हफ्ते में दोगुनी रफ्तार से कोरोना के नए मरीज सामने आये हैं. हालांकि शनिवार और रविवार के लॉकडाउन की वजह से दो दिनों में पिछले हफ्ते के मुकाबले कम मरीज सामने आए हैं, लेकिन सोमवार को कोरोना संक्रमित 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा आठ पहुंच गया है, जिससे अब जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है.

देर रात मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल से प्राप्त रिपोर्ट में रतलाम शहर के टाटानगर से एक मरीज और जावरा के नीम चौक कल्याण नगर सांवरिया कॉलोनी क्षेत्र से सात मरीज सामने आए हैं. गौरतलब है कि जुलाई माह में जिले में 210 मरीज सामने आ चुके हैं. कोरोना से जिले में आठवीं मौत होने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ गई हैं. बहरहाल, रतलाम जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 368 हो गई है. मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक्टिव मरीजों की संख्या भी 68 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details