मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 5, 2020, 11:27 PM IST

Updated : May 6, 2020, 7:20 AM IST

ETV Bharat / state

बैंकों के सामने उमड़ रही लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश भर में लॉक डाउन है. वहीं राजगढ़ जिले में सरकार द्वारा खातों में डाले गए पैसे और फसल की राशि निकालने के लिए भीड़ लगने लगी है, लेकिन यहां के लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं.

Common people in Rajgarh are blown away by social distancing
राजगढ़ में आम लोग सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा रहे धज्जियां

राजगढ़। कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश भर में लॉक डाउन है. वहीं राजगढ़ जिले में सरकार द्वारा खातों में डाले गए पैसे और फसल की राशि निकालने के लिए बैंकों के सामने भीड़ लगने लगी है. बैंकों के सामने कतार में लगने वाली महिलाएं गर्मी से बचने के लिए अपने स्थान पर अपनी चप्पलें रखकर बैंक के सामने तीन तीन दिन तक अपनी बारी का इंतजार करने को मजबूर हैं.
लोग बैंकों में पैसे निकालने के लिए जा रहे हैं. जिस वजह से लंबी लाइन लगी हुई हैं. मंगलवार को बैंक ऑफ इंडिया जीरापुरा के सामने एक अलग ही नजारा देखने को मिला. जहां एक तरफ पुरुष लंबी कतार लगाए हुए कई मीटर दूरी तक खड़े थे तो वहीं महिलाएं भी अपनी चप्पलों को अपने स्थान पर रखकर अपनी बारी का इंतजार कर रही हैं.

बैंकों के सामने उमड़ रही लोगों की भीड़

महिलाओं का कहना है कि वे 3 दिनों से लगातार बैंक का चक्कर लगा रही है, क्योंकि बैंक में इतनी लंबी कतारें हैं कि जब तक उनकी बारी आती है तब तक बैंक का समय पूरा हो जाता है. यही वजह है कि उन्हें दूसरे दिन भी मजबूरन आना पड़ता है. लॉक डाउन के तीसरे चरण में देश भर में संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

सरकार लोगों से गुजारिश कर रही है कि सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें. ताकि कोरोना के संक्रमण की चैन को खत्म किया जा सके. लेकिन राजगढ़ में कोरोना मरीज नहीं होने के कारण इसे ग्रीन जोन में रखा गया है. यही वजह है कि सरकार ने जिले के लोगों को कुछ शर्तों के साथ राहत दी है. लेकिन यहां के लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं.

Last Updated : May 6, 2020, 7:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details