मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राजगढ़ जिला अस्पताल में टू-नॉट मशीन की हुई शुरुआत, कोरोना से लड़ने में मिलेगी मदद

By

Published : Jun 19, 2020, 3:41 AM IST

राजगढ़ के जिला अस्पताल में टू-नॉट मशीन की शुरुआत की गई है. अब कोरोना सैंपल की जांच के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा और कोरोना से लड़ने में भी मदद मिलेगी. पढ़िए पूरी खबर...

True Not Machine launched in District Hospital, Collector launched by cutting ribbon
ट्रू नॉट मशीन की शुरुआत, कलेक्टर ने रिबन काट कर किया शुभारंभ

राजगढ़।पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इससे संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. राजगढ़ में भी कोरोना संक्रमित मरीजों में रोजाना इजाफा देखने को मिल रहा है. जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की जांच में देरी भी देखने को मिल रही थी, जिसके कारण संक्रमण का खतरा और बढ़ने की आशंका जताई जा रही थी. लेकिन अब इस समस्या से निजात मिल गया है, क्योंकि जिला अस्पताल में अब टू-नॉट मशीन लगा दी गई है, जिससे अब कोरोना जांच के बाद रिपोर्ट भी जल्द आ सकेगी.

राजगढ़ जिला अस्पताल में टू-नॉट मशीन की हुई शुरुआत

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला चिकित्सा विभाग ने कोरोना सैंपल की जांच के लिए ट्रू नॉट मशीन की मांग की थी. जिसके बाद इस मांग को पूरा कर दिया गया है. यही वजह है कि कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपल की जांच में अब देर नहीं होगी और न ही लंबा इंतजार करना होगा.

आज से जिला अस्पताल में ट्रू-नॉट मशीन की शुरूआत हो चुकी है. इस मशीन का शुभारंभ सांसद रोडमल नागर सहित जिला कलेक्टर ने अस्पताल पहुंचकर किया. मशीन की टेस्टिंग के लिए खुद पैथोलोजिस्ट डॉ पीके जैन ने कोविड टेस्ट के लिए सैंपल दिए, उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई. लिहाजा अब कोरोना मरीजों के सैंपल को बाहर नहीं भेजना होगा.

पीके जैन ने बताया कि इस मशीन के जरिए एक दिन में 20 सैंपल की जांच की जा सकेगी और कोरोना से लड़ने में भी काफी मदद मिलेगी. लोगों जल्द से जल्द इलाज मिल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details