मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुल निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया स्टेट हाईवे जाम, अधिकारियों ने दिया आश्वासन

राजगढ़ में ग्रामीणों ने कुंडलिया बांध पर पुल निर्माण की मांग को लेकर छापीहेड़ा जीरापुर मार्ग के स्टेट हाईवे पर चक्काजाम कर दिया. ग्रामीणों ने प्रशासन से 20 दिनों में पुल का काम शुरू करने की मांग की है. अधिकारियों के आश्वासन के बाद मार्ग को खोला गया.

By

Published : Jul 17, 2019, 8:36 AM IST

ग्रामीणों स्टेट हाईवे किया जाम

राजगढ़। छापीहेड़ा-नलखेड़ा मार्ग के पिछले एक साल से बंद होने के कारण आसपास के गांवों के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. राजगढ़ को शाजापुर जिले से जोड़ने वाले इस मार्ग के दर्जनभर से अधिक गांवों के लोगों ने कुंडलिया बांध पर पुल निर्माण की मांग को लेकर छापीहेड़ा-जीरापुर मार्ग के स्टेट हाईवे पर चक्काजाम कर दिया. ग्रामीणों ने 20 दिनों में पुल का काम शुरू करने की मांग के साथ अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा. अधिकारियों के आश्वासन के बाद ही मार्ग को खोला जा सका.

ग्रामीणों ने स्टेट हाईवे किया जाम

छापीहेड़ा से नलखेड़ा की दूरी 24 किलोमीटर है. यहां नलखेड़ा मार्ग पिछले साल से ही बंद है. इसी कारण मार्ग पर स्थित एक दर्जन से अधिक गांवों के लोगों को व्यापार करने और आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. दरअसल कुंडलिया बांध के पुल से कुछ ही दूरी पर दूसरे पुल निर्माण के टेंडर जारी हो चुके थे, पुल का निर्माण भी शुरू हो चुका था, लेकिन जून-जुलाई 2018 में बारिश के कारण जलमग्न हो जाने से इसे बंद कर दिया गया था.

निर्माण कार्य किया गया बंद

मामले पर पुल निर्माण करा रही कंपनी का कहना है कि पानी के भराव के बाद की स्थिति में पुराने टेंडर की राशि के साथ कार्य करने में वह असमर्थ है. कंपनी द्वारा रिवाइज टेंडर के बाद काम करने की बात कही जा रही है. कंपनी का कहना है कि जलभराव के बाद क्षेत्र में पुल निर्माण आधुनिक तकनीक और नवीन संसाधनों से ही हो सकेगा. उसके लिए निर्माण कंपनी अधिक राशि के नये टेंडर की बात शासन के सामने रख रही है, वहीं पुल का आधा-अधूरा कार्य जलमग्न स्थिति में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details