मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजगढ़ में स्वच्छता को लेकर मुहिम ने फिर पकड़ी रफ्तार, कलेक्टर कर रही हैं खुद मुआयना

राजगढ़ को स्वच्छता सर्वेक्षण में नं 1 बनाने के लिए कलेक्टर निधि निवेदिता ने शहर का भ्रमण किया. साथ ही पी.डब्ल्यू.डी. कालोनी, पेट्रोल पम्प, पशु चिकित्सालय कार्यालय, उद्योग विभाग और जनपद पंचायत के परिसरों का निरीक्षण किया.

By

Published : Dec 13, 2019, 12:09 AM IST

The campaign again gained momentum regarding cleanliness in Rajgarh
राजगढ़ कलेक्टर की स्वच्छता को लेकर मुहिम

राजगढ़।शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने और स्वच्छता सर्वेक्षण में नं. 1 बनाने के उद्देश्य से कलेक्टर निधि निवेदिता लगातार शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण का अवलोकन कर रही हैं

राजगढ़ कलेक्टर की स्वच्छता को लेकर मुहिम
इसी क्रम में गुरूवार को सुबह उन्होंने पुराना बस स्टैंड से लेकर बीटीआई तक पैदल भ्रमण कर, मुख्य सड़क के आस-पास सड़क पर गुमटी लगाने वालों को समझाइश देकर तुरंत अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि दुकानदार स्वयं अपना अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं करेंगे तो नगर पालिका के जरिए उसे हटा दिया जाएगा.

बता दें कि अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर निधि निवेदिता ने पुराना बस स्टैंड पर फेंसिंग का निरीक्षण किया. साथ ही फेंसिग के अंदर वृक्षारोपण करवाया. इसी तरह उन्होंने पी.डब्ल्यू.डी. कॉलोनी, पेट्रोल पम्प, पशु चिकित्सालय कार्यालय, उद्योग विभाग और जनपद पंचायत के परिसरों का निरीक्षण किया. उन्होंने पशु चिकित्सालय एवं उद्योग विभाग के परिसरों में समुचित सफाई नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की.

वहीं जब नपा कर्मी द्वारा ठीक से सफाई नहीं की जा रही थी, तो कलेक्टर ने खुद झाड़ू ले लिया और उसको सफाई करते हुए बताया कि इस तरह एक-एक जगह का साफ करो और किसी भी तरह का कचरा सड़क पर और उसके आसपास नहीं रहना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details