मध्य प्रदेश

madhya pradesh

16 लाख रुपए का गबन करने वाला सब पोस्टमास्टर गिरफ्तार

By

Published : Jun 24, 2020, 10:21 PM IST

नरसिंहगढ़ उप डाकघर कुरावर के सब पोस्टमास्टर ने डाकघर के खाता धारकों के खाते से 16 लाख रुपए का गबन किया था. पुलिस ने 12 घंटे के अंदर ही आरोपी सब पोस्टमास्टर को गिरफ्तार कर लिया है.

Sub Postmaster arrested for embezzling Rs 16 lakh from account of post office account holders
गबन का आरोपी गिरफ्तार

राजगढ़।जिले के नरसिंहगढ़ में 16 लाख रुपए की राशि के गबन का मामला सामने आया है. जहां उप डाकघर कुरावर के सब पोस्टमास्टर ने डाकघर के खाता धारकों के खाते से 16 लाख 70 हजार 427 रुपए का गबन किया है, जिसके बाद कुरावर पुलिस थाना ने 12 घंटो के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, 23 जून 2020 को फरियादी आदिल हुसैन ने कार्यालय उप संभागीय निरीक्षक, डाकघर ब्यावरा जिला राजगढ़ ने अधीक्षक डाकघर सीहोर की ओर से आवेदन पत्र जारी किया था, जिसमें कुरावर उप डाकघर में पदस्थ सब पोस्टमास्टर पवन कुमार पंचोली के खिलाफ खाता धारकों के खातों से धोखाधड़ी करके फर्जी निकासी करने और जमा राशि को शासकीय हिसाब में न लेकर कुल 16 लाख 70 हजार 427 रुपए की राशि उपयोग में लेने संबधी आवेदन दिया था.

मामले की जांच के बाद आरोपी सब पोस्टमास्टर पवन कुमार पंचोली के खिलाफ 23 जून को मामला दर्ज किया गया था. वहीं गुरूवार को वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर थाना कुरावर की टीम, थाना प्रभारी बीभेन्दुर व्यंकट टांडिया, सउनि मेहरवान सिंह कुंभकार, आरक्षक प्रदीप बैरागी, मुकेश मीणा, वीरेन्द्र मौर्य और महिला आरक्षक प्रियंका सिंह ने 12 घंटे के अंदर डाक विभाग के खाता धारकों के रुपयों का गबन करने वाले, डाक विभाग के सब पोस्टमास्टर पवन कुमार पंचोली को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details