मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बेटे की तरह जमीन पर बैठ SP ने सुनी बुजुर्ग महिला की गुहार, दिए जांच के निर्देश

By

Published : Aug 24, 2020, 6:44 AM IST

राजगढ़ एसपी को जब बुजुर्ग महिला ने बेटा कहकर पुकारा तो एसपी साहब के कदम रुक गए और वो दफ्तर की सीढ़ियों पर ही बैठकर महिला की शिकायत सुने और हाल चाल पूछने के बाद थाना प्रभारी को फौरन प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए.

SP sitting on the stairs listening to the complaint of the woman
सीढ़ी पर बैठ महिला की शिकायत सुनते एसपी

राजगढ़। कई बार अधिकारी कुछ ऐसा काम करते हैं, जिसकी वजह से उनको सालों तक याद किया जाता है. एक बुजुर्ग महिला अपनी शिकायत लेकर एसपी के पास पहुंची तो एसपी प्रदीप शर्मा ऑफिस की सीढ़ियों पर ही बैठकर न केवल बुजुर्ग महिला की फरियाद सुनी, बल्कि संबंधित थाने के टीआई को तुरंत जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं.

सीढ़ी पर बैठ महिला की शिकायत सुनते एसपी

वाकया उस समय का है, जब शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा अपना काम पूर्ण कर घर वापस जा रहे थे. इस दौरान एक बुजुर्ग महिला अपनी फरियाद लेकर एसपी कार्यालय पहुंच गई, जब महिला ने पुलिस अधीक्षक को आवाज लगाते हुए बेटा कहकर पुकारा, तब एसपी बुजुर्ग महिला की आवाज सुनकर रुक गए और उन्होंने बुजुर्ग महिला की फरियाद सुनी.

इस दौरान एसपी प्रदीप शर्मा दफ्तर की सीढ़ियों पर ही बैठ गए और उन्होंने पूरा शिकायती पत्र पढ़ा और संबंधित थाना अधिकारी को निर्देशित किया कि तुरंत जांच की जाए और दोषियों पर कार्रवाई की जाए. उन्होंने इसी दौरान महिला से उसके हाल-चाल भी पूछे. महिला एक जमीनी विवाद की शिकायत लेकर पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची थी और वह अपनी शिकायत पुलिस अधीक्षक को सुनाना चाहती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details