मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

30 से 40 भेड़ों की मौत के बाद सनसनी, पालकों ने लगाए गंभीर आरोप

राजगढ़ के पास से होकर गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर 30 से 40 भेड़ों के मृत्य पाए जाने से हड़कंप मच गया. मामले की सूचना मिलते ही एसडीएम पल्लवी वैद्य मौके पर पहुंची और घटनास्थल पर अधिकारियों से जांच करवाई.

By

Published : Feb 5, 2021, 9:54 AM IST

File photo
फाइल फोटो

राजगढ़। जिले के पास से होकर गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर कुछ भेड़ों के मृत्यु पाए जाने से इलाके में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है की नेशनल हाईवे किनारे बने एक तालाब का पानी पीकर जैसे-जैसे भेड़ें रोड पर आती गई. वह एक-एक करके मरती गई. इस तरह से एक साथ करीब 30 से 40 भेड़ों की मौत हो गई.

भेड़ों की मौत
40 भेड़ों की मौत

राजगढ़ जिला राजस्थान के समीप है और वहीं पर कई भेड़ चालक जिले में भेड़ों को चराने के लिए आते हैं. इसी में राजस्थान के पाली के आसपास के भेड़ चरवाहे अपनी भेड़ों को लेकर राजगढ़ जिले में पहुंचे. करीब 4 हजार से अधिक भेड़ों को लेकर भेड़ मालिक यहां पर पहुंचे थे. पिछले करीब 4 दिनों से सड़क के आसपास खाली भूमि पर भेड़ों को चरा रहे थे. इसी बीच जब वह ब्यावरा की ओर भेड़ों को लेकर आगे बढ़ रहे थे, तो चौखी दाढ़ी के समीप एक तालाब पर पानी भरा होने के चलते वह भेड़ों को पानी पिलाने के लिए वहां ले गए. इसके बाद भेड़ें जैसे ही पानी पीकर रोड पर पहुंची तो देखते ही देखते करीब 40 भेड़ों की मौत हो गई. वहीं भेड़ पालकों ने यह भी आरोप लगाए हैं कि कई भेड़ों को कुछ लोग यहां से उठाकर भी ले गए.

घटनास्थल से बरामद हुआ जहरीला पदार्थ

वहीं इस बारे में एसडीएम पल्लवी वैद्य ने बताया कि नेशनल हाईवे पर तकरीबन 14 भेड़ें मृत पाई गई थी. सभी को पोस्टमार्टम करवाने के बाद दफना दिया गया है. उनका कहना है कि घटनास्थल पर एक संदिग्ध थैला भी बरामद हुआ है. जिसमें कोई जहरीला पदार्थ हो सकता है. जांच के बाद ही तथ्य सामने आएंगे कि भेड़ों की मृत्यु किस कारण हुई थी और थैले में कौन सा जहरीला पदार्थ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details