मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सर्दी के चलते चार जनवरी तक सभी स्कूल बंद

उत्तर भारत सहित पूरे मध्यप्रदेश में सर्दी का सितम जारी है, कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंच गए हैं, जिसे देखते हुए नर्सरी से 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टियां चार जनवरी तक बढ़ा दी गई है.

By

Published : Jan 2, 2020, 12:28 PM IST

Updated : Jan 2, 2020, 1:39 PM IST

School holidays extended due to increasing cold
बढ़ती ठंड से बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां

राजगढ़। जिले में ठंड और लगातार मौसम में बदलाव की वजह से नर्सरी से 8वीं तक के स्कूलों में घोषित छुट्टियां बढ़ा दी गई है, जबकि दो जनवरी तक पहले से ही छुट्टी घोषित की गई थी, लेकिन ठंड को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने चार जनवरी तक छुट्टी बढ़ा दी है.

सर्दी के चलते चार जनवरी तक सभी स्कूल बंद

इस बार उत्तर भारत में हिमपात की वजह से पूरे मध्यप्रदेश में लगातार सर्दी सितम ढा रही है, प्रदेश के करीब सभी जिलों में पारा 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया है और शीतलहर व लगातार बदलते मौसम को देखते हुए ज्यादातर जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

आदेश में जिला शिक्षा अधिकारी ने लिखा है कि जिले के तापमान में आई गिरावट और बढ़ी शीत लहर को ध्यान में रखते हुए जिले के शैक्षणिक संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समस्त शासकीय व अशासकीय शालाओं में नर्सरी से 8वीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया था, लेकिन तापमान में निरंतर गिरावट को देखते हुए 9वीं से 12वीं तक के सभी छात्र छात्राओं की कक्षाओं को संचालित करने का समय प्रातः 11:00 से 4:00 बजे तक किया गया है.

Last Updated : Jan 2, 2020, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details