मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 23, 2020, 8:14 PM IST

Updated : Mar 23, 2020, 10:40 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस की अनोखी पहल, वीडियो वायरल

राजगढ़ जिले में लॉकडाउन होने के बाद भी नियम तोड़कर बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों को पुलिस ने तख्ती पकड़ाकर उनका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल रह रही है जिस पर लिखा है 'मैं समाज का दुश्मन हूं'.

rajgarh police taking action against people not following lockdown
राजगढ़ पुलिस की कार्रवाई

राजगढ़।प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. इसी के चलते राजगढ़ जिले में भी लॉकडाउन लगा दिया गया है. वहीं लोगों से अपील की गई थी कि वे लॉकडाउन के दौरान अपने घर में ही रहे और कोई जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले, लेकिन आज दिनभर यहां लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे थे और सड़कों पर इधर से उधर घूमते दिखाई दिए.

इसे रोकने के लिए राजगढ़ पुलिस द्वारा एक अनोखा तरीका अपनाते हुए लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है. जिसमें बेजवह बाहर निकलने वाले लोगों को समझाइश देने के लिए राजगढ़ पुलिस द्वारा लोगों को रोककर उनके हाथ में एक तख्ती देकर उनका फोटों खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है. जिस पर लिखा है 'मैं समाज का दुश्मन हूं क्योंकि मैं बिना वजह बाहर घूम रहा हूं.'

राजगढ़ पुलिस की कार्रवाई

पुलिस का ऐसा करने के पीछे उद्देश्य लोगों को लगातार जागरूक करना है कि लॉकडाउन काफी जरूरी है और इस बीमारी को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस करना और खुद का घर में रहना बहुत जरूरी है. हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन तोड़ने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए हैं और इसमें सजा का प्रावधान भी रखा गया है.

Last Updated : Mar 23, 2020, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details