मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भनोत के पिटारे से किसको मिलेगी सौगातें, राजगढ़ के लोगों को भी बजट से है बड़ी आस

प्रदेश की कमलनाथ सरकार के पहले पूर्ण बजट से राजगढ़ के लोगों को बड़ी उम्मीदें हैं, लोगों का कहना है कि सरकार को सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए बजट पेश करना चाहिए.

By

Published : Jul 9, 2019, 6:43 PM IST

बजट से राजगढ़ के लोगों की उम्मीदें

राजगढ़।कमलनाथ सरकार के बजट से हर वर्ग की उम्मीदें जुड़ी हैं. किसान जहां बजट में फसलों की अच्छी खरीददारी और अच्छे दामों की अपेक्षा की आस लगाए बैठे हैं तो वहीं व्यापारी जीएसटी और कुछ अन्य टैक्स में रियायत चाह रहे हैं. राजगढ़ के लोगों ने भी बजट से बड़ी उम्मीदें जताई है.

बजट से राजगढ़ के लोगों की उम्मीदें

किसानों का कहना है कि सरकार से ऐसे बजट की उम्मीद कर रहे हैं, जोकि किसानों के लिए फायदेमंद साबित हो. किसानों से उनकी फसलों को वाजिब दाम पर खरीदा जाये, जिस पर अच्छी सब्सिडी मिलनी चाहिए क्योंकि ऐसा होने से किसानों को मुनाफा होता है. जिससे सरकार का राजस्व भी बढ़ता है. जब तक प्रदेश का किसान कर्जदार रहेगा, तब तक प्रदेश की अर्थव्यवस्था में सुधार भी नहीं हो पाएगा, इसलिए प्रदेश सरकार को सबसे पहले किसानों के बारे में सोचना चाहिए.

इसी तरह राजगढ़ के व्यापारी कहते हैं कि बजट में ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे जीएसटी सहित अन्य टैक्स में भी कुछ छूट मिल सके क्योंकि ऐसा होने से व्यापार में आसानी होती है. लोगों का कहना है कि केंद्र सरकार ने डीजल-पेट्रोल के दाम में जो बढ़ोत्तरी की है. उसे भी कम करने के प्रावधान सरकार को बजट के माध्यम से करना चाहिए.

राजगढ़ के लोगों का कहना है कि सरकार को सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बजट बनाना चाहिए. कुल मिलाकर बजट से राजगढ़ के लोगों को बड़ी उम्मीदें हैं, अब बजट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि कमलनाथ सरकार आवाम की उम्मीदों पर कितना खरा उतरती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details