मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, परिजनों ने जहर देकर मारने का लगाया आरोप, शव रखकर जमकर किया हंगामा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 2, 2024, 3:38 PM IST

Death in Police Custody Rajgarh: राजगढ़ में पुलिस कस्टडी में एक युवक की मौत हो गई. मौत के बाद परिजनों ने पुलिस पर जहर देने का आरोप लगाया और थाने के सामने शव रखकर जमकर हंगामा किया.

death in police custody
राजगढ़ में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत

राजगढ़। खिलचीपुर पुलिस पर एक बार फिर आरोप लगाए जा रहे हैं,लेकिन इस बार आरोप पकड़े गए किसी आरोपी पर मारपीट का नहीं बल्कि पकड़े गए आरोपी को जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया लगाया है. इसके विरोध में मृत युवक के परिजनों ने थाने के सामने शव रखकर प्रदर्शन किया और संबंधित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की.

क्या है मामला:जानकारी के मुताबिक खिलचीपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले करन नामक एक युवक की मौत हुई है. यह युवक राजगढ़ शहर की पीटी कंपनी में रह रहा था. युवक पर खिलचीपुर थाने में धारा 363 आईपीसी का मामला पंजीबद्ध था. जिसके चलते बीते दिनों खिलचीपुर थाने की पुलिस उसे लेकर राजगढ़ आई थी. लेकिन जेल भेजने से पहले ही उसने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया. और पुलिस हिरासत में ही उसकी तबीयत बिगड़ी और मंगलवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

हत्या करने का आरोप: इधर मृत युवक के परिजनों ने पुलिस पर हत्या करने का आरोप लगाया है. परिजनों ने थाने के सामने शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस पर युवक को जहर देकर मारने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें:

प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला: खिलचीपुर एसडीएम जीएस बघेल ने बताया कि यह प्रेम प्रसंग से जुड़ा मामला है. जिसमें युवक के खिलाफ खिलचीपुर थाने में प्रकरण दर्ज था. जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया था और उसी दौरान उसने जहरीले पदार्थ का सेवन किया जिससे उसकी तबियत बिगड़ी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. उसी को लेकर परिजनों का आरोप था कि लड़की पक्ष के दबाव में उसने जहरीले पदार्थ का सेवन किया है. इसमें लिप्त पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है. फिलहाल परिजनों को आश्वासन देकर धरना प्रदर्शन खत्म करा दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details