मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 24, 2019, 8:52 AM IST

Updated : Oct 24, 2019, 9:27 AM IST

ETV Bharat / state

राजगढ़: उत्कृष्ट विद्यालय के खेल मैदान पर निजी ठेकेदार ने किया अवैध कब्जा

राजगढ़ में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के खेल मैदान पर निजी ठेकेदार ने अवैध कब्जा जमा लिया है. अधिकारी सब कुछ देखकर भी अपनी आंखें मूंदे हुए हैं.

खेल मैदान पर निजी ठेकेदारों का कब्जा

राजगढ़। उत्कृष्ट विद्यालय के खेल मैदान पर निजी ठेकेदार ने अवैध कब्जा कर लिया है, जिसकी वजह से बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अधिकारी सब कुछ देख कर भी अपनी आंखें मूंदे हुए हैं. खेल मैदान पर निजी ठेकादार ने बिना अनुमति के क्रशर मशीन लगा रखा है. इस मामले पर ईटीवी भारत ने कई बार जिला प्रशासन से जवाब मांगा, लेकिन ये मामला नोटिस और कागजी कार्रवाई पर ही अटका हुआ है.

खेल मैदान पर निजी ठेकेदारों का कब्जा

ट्रैक्टर और डंपरों ने खेल मैदान को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है. जिसकी वजह से मैदान पर कोई भी खेल खेलना मुश्किल हो गया है. जबकि जिला प्रशासन को आगामी समय में शीतकालीन खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना है, साथ ही हर साल होने वाले विज्ञान मेले का आयोजन भी इसी मैदान पर होना है. उत्कृष्ट विद्यालय के इस खेल मैदान की हालत किसी से छुपी नहीं है, ऐसे में बड़ा सवाल तो ये है कि, इस मैदान पर होने वाले आगामी आयोजनों को लेकर शासन प्रशासन की मंशा कैसे पूरी होगी.

गौरतलब है कि उत्कृष्ट विद्यालय का खेल मैदान हर साल नई खेल प्रतिभाओं को उभारता और तराशता है. जिला खेल अभिकरण एवं जिला शिक्षा विभाग द्वारा ब्लॉक से लेकर जिलास्तरीय खिलाड़ियों को प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाता है. यहां खेलने आने वाले ग्रामीण और शहर के खिलाड़ियों ने कई बार जिले का नाम प्रदेश स्तर पर रोशन किया है, फिर भी प्रशासन ठेकेदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

वहीं इस मामले में एक बार फिर जब जिला शिक्षा अधिकारी से बात की गई, तो उन्होंने इस मामले को लेकर संबंधित विभाग को नोटिस जारी करने की बात कही, और जब इस मामले में अधिकारियों से बात की गई, तो उन्होंनें कहा कि 'गिट्टी- क्रशर मशीन का प्लांट हमने नहीं लगाया है. ये प्लांट निजी ठेकेदार का है, इससे हमारा कोई वास्ता नहीं है'.

सोचने वाली बात तो ये है कि अधिकारियों को ही जानकारी नहीं है कि उनके विभागीय खेल मैदान पर किसके द्वारा बिना परमिशन अवैध रूप से किसने क्रशर मशीन लगा रखी है, और किसे नोटिस जारी करना है.

Last Updated : Oct 24, 2019, 9:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details