मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भंडारा हादसा: कलेक्टर से राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने 48 घंटे में मांगी रिपोर्ट

महाराष्ट्र के भंडारा जिले में के सरकारी अस्पताल में आग लगने से हुई नवजातों के मौत का मामला गरमा गया है. इस मामले में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने भंडारा कलेक्टर से 48 घंटे में रिपोर्ट मांगी है.

By

Published : Jan 10, 2021, 7:53 AM IST

Priyank Kanungo
प्रियंक कानूनगो

राजगढ़। बाल संरक्षण आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो निजी दौरे पर शनिवार को राजगढ़ पहुंचे. जहां उन्होंने महाराष्ट्र के भंडारा जिले के सरकारी अस्पताल में आग लगने से हुई नवजातों की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया है. उनका कहना है कि राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने इस मामले में संज्ञान लिया है.

भंडारा हादसा में मांगी रिपोर्ट
बाल संरक्षण आयोग ने मांगी रिपोर्ट
बाल संरक्षण आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो का कहना है कि भंडारा (महाराष्ट्र ) कलेक्टर को 48 घंटे में जांच कर एक फेक्चुअल रिपोर्ट आयोग को सौंपने के निर्देश दिए है. उनका कहना है कि अगर रिपोर्ट हमें प्राप्त नहीं हुई तो आयोग की टीम वहां जाएगी और मामले की जानकारी लेगी.

अस्पताल में आग लगने से 10 बच्चों की मौत
महाराष्ट्र के भंडारा के जिला अस्पताल में शनिवार की सुबद लगने से 10 बच्चों की मौत हो गई. ये बच्चे महज 1 से 3 महीने के थे और कमजोर होने की वजह से सिक न्यूबोर्न केयर यूनिट (SNCU) में भर्ती थे. इनमें आठ लड़कियां थीं. शुरुआती तौर पर घटना के लिए हॉस्पिटल प्रशासन जिम्मेदार नजर आता है. वार्ड में 17 बच्चे थे. 7 को बचा लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details