मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नापतौल विभाग की लापरवाही,40 में से 20 तौल कांटों का ही किया सत्यापन

By

Published : Aug 21, 2019, 1:26 PM IST

नापतौल विभाग की लापरवाही सामने आई है जिसमें 40 तौल कांटों का सील सत्यापन होना था, लेकिन अब तक सिर्फ 20 तौलकांटों का ही सील सत्यापन हुआ है.

मंडी और नापतौल विभाग की लापरवाही

राजगढ़। जिले के मंडी और नापतौल विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. फर्म के अनुबंध के तहत 40 तौल कांटों का सील सत्यापन होना था, लेकिन अब तक सिर्फ 20 तौल कांटों का ही सील सत्यापन हुआ है. बिना सत्यापन किए हुए ही तुलाई की जा रही है. जबकि नियमानुसार निर्धारित तारीखों में तौल कांटों का सत्यापन किया जाना अनिवार्य है.

मंडी और नापतौल विभाग की लापरवाही

दरअसल, फर्म के अनुबंध के तहत 40 तौल कांटों का सील सत्यापन होना था, लेकिन अब तक सिर्फ 20 कांटों का सील सत्यापन हुआ है. संबंधित फर्म भी मंडी प्रबंधन से कई बार तौल कांटे उपलब्ध कराये जाने की मांग कर चुकी है लेकिन मंडी स्टोर शाखा के कर्मचारी फर्म को उल्टा-सीधा जवाब देते नजर आ रहे है. फिलहाल मंडी में नियम विरूद्ध बिना सील सत्यापन के तुलाई चल रही है

व्यापारियों के तौल-कांटों का भी समय पर नहीं हो रहा सत्यापन-

मंडी के अतिरिक्त व्यापारियों के खुद के भी तौल कांटों का सील सत्यापन कराना अनिवार्य था, लेकिन नापतौल विभाग की लेट लतीफी की वजह से मंडी व्यापारियों के तौल कांटों का भी समय पर सत्यापन नहीं किया गया है. वहीं आज भी कई दुकानों में नट-बोल्ट से तुलाई की जा रही है लेकिन नापतौल विभाग ऐसे दुकानदारों पर भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details