मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री लाखन सिंह ने लिया मछली पालन का जायजा, गायों की मौत का बताया यह कारण

राजगढ़ के जीरापुर तहसील के अंतर्गत आने वाले कुंडालिया डैम का पशुपालन एवं मछली पालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने निरीक्षण कर पालन का जायजा लिया.

By

Published : Jan 3, 2020, 9:36 AM IST

minister-lakhan-singh-yadav-inspected-and-reviewed-fisheries-rajgarh
पशुपालन एवं मछली पालन मंत्री लाखन सिंह यादव

राजगढ़। पशुपालन एवं मछली पालन मंत्री लाखन सिंह यादव राजगढ़ कुंडालिया डैम का निरीक्षण किया. उन्होंने मत्स्य पालन का जायजा लिया साथ ही गायों की हो रही मृत्यु पर चर्चा की.राजगढ़ के जीरापुर तहसील के अंतर्गत आने वाले कुंडालिया डैम में मध्य प्रदेश के दो मंत्री प्रियवत सिंह और लाखन सिंह यादव प्रवास पर थे और इसी दौरान उन्होंने जहां जिले के कुंडालिया डैम के अंतर्गत आने वाले मत्स्य पालन और मछुआ पालन को लेकर मत्स्य विभाग के अधिकारियों जरूरी सुझाव दिए.

पशुपालन एवं मछली पालन मंत्री लाखन सिंह यादव

उन्होंने कहा कि वह ग्वालियर से अपने साथ इरीगेशन के अधिकारियों को लाया हूं ताकि वह मोहनपुरा और कुंडालिया में सिंचाई की व्यवस्था का जायजा ले सकें, जिसके बाद यह व्यवस्था ग्वालियर रीजन में भी की जा सके. वहीं जिले में लगातार हो रही गाय हो कि मृत्यु पर मंत्री ने कहा कि गोशाला में जो गाय आती है वह किसी ना किसी बीमारी से ग्रसित रहती हैं. पन्नी और अन्य वस्तुएं खाकर वह गोशाला में आती हैं, जिसके वजह से उनकी लगातार मौत हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details